संस, तरनतारन : पेंडू विकास भवन में पंजाब राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन गेजा राम, वाइस चेयरमैन राम सिंह व सदस्य इंद्रजीत सिंह रायपुर ने सफाई कर्मचारियों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने 10 दिनों के भीतर समस्याओं का निपटारा यकीनी तौर पर करने के आदेश दिए।

चेयरमैन गेजा राम ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की यूनियनों के बगैर कमिश्न अधूरा है। सफाई कर्मचारियों को आ रही परेशानियों का समाधान पहल के आधार पर किया जाएगा और सभी अदायगी ऑनलाइन करना यकीनी बनाया जाएगा।

गेजा राम ने कहा कि अगर किसी सफाई कर्मचारी को कोई मुश्किल पेश आती है तो वह कमिश्न के पास पहुंच कर सकता है। मृतक सफाई कर्मचारियों के वारिसों को तुरंत नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह प्रयास किया जा रहा है कि सफाई सेवकों को सेवानिृवृत्ति के बनते लाभ एक ही समय मुहैया करवाए जाएं, जब तक अदायगी नहीं होती वह सफाई कर्मचारी को रिटायर न करें।

चेयरमैन गेजा राम ने कहा कि सीवरमैनों को सीवरेज साफ करने वाली किटें भी मुहैया कराने की हिदायत दी। इस मौके पर एसडीएम सुरिंदर सिंह ने चेयरमैन को विश्वास दिलाया कि सफाई कर्मचारियों की समस्याओं व उनकी मुश्किलों का समय पर समाधान करना यकीनी बनाया जाएगा।

इस अवसर पर चेयरमैन जिला परिषद हरचरनजीत कौर, सहायक सिविल सर्जन डॉ. किरनदीप कौर, जिला भलाई अफसर बिक्रमजीत सिंह, डिप्टी डीईओ परमजीत सिंह, ईओ शरनजीत कौर, पट्टी के ईओ अनिल चोपड़ा, डॉ. बेअंत सिंह शेरों, हरदीप सिंह के अलावा विभिन्न व सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!