Move to Jagran APP

Punjab News: पंजाब के तरन तारन में 3 किलो हेरोइन के साथ ड्रोन बरामद, संयुक्त आपरेशन में मिली सफलता

पंजाब के तरन तारन में सर्च आपरेशन के दौरान 3 किलो ग्राम हेरोइन और एक ड्रोन बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल की एक संयुक्त सर्च अभियान में तरन तारन के वल्टोहा इलाके में 3 किलो हेरोइन के साथ एक क्वाडकाप्टर ड्रोन बरामद किया।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sun, 04 Dec 2022 03:26 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 03:58 PM (IST)
Punjab News: पंजाब के तरन तारन में 3 किलो हेरोइन के साथ ड्रोन बरामद, संयुक्त आपरेशन में मिली सफलता
पंजाब के तरन तारन में 3 किलो हेरोइन के साथ ड्रोन बरामद, संयुक्त आपरेशन में मिली सफलता

अमृतसर, एएनआइ। पंजाब के तरन तारन में सर्च आपरेशन के दौरान 3 किलोग्राम हेरोइन और एक ड्रोन बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल की एक संयुक्त सर्च अभियान में तरन तारन के वल्टोहा इलाके में 3 किलो हेरोइन के साथ एक क्वाडकाप्टर ड्रोन बरामद किया। पुलिस पुलिस महानिदेशक ने इस बात की जानकारी दी।

loksabha election banner

डीजीपी ने ट्वीट कर दी जानकारी

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने ट्वीट किया कि तरनतारन पुलिस सीमा पार तस्करी नेटवर्क के खिलाफ विशेष अभियान चला रही है और बीएसएफ ने एक संयुक्त अभियान में वल्टोहा के क्षेत्र में तलाशी के दौरान 3 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया है। बता दें कि इससे पहले भी इस क्षेत्र में ड्रोन बरामद हो चुका है।

इससे पहले 5 किलो हेरोइन हुआ था बरामद

इससे पहले भी सुरक्षा बलों ने पंजाब के तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से आधुनिक तकनीक से लैस एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन और 5 किलो हेरोइन के पैकेट बरामद किए थे। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने एक ट्वीट में कहा था, 'बीएसएफ के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान में तरनतारन पुलिस ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास खेतों से आधुनिक तकनीक से लैस एक हेक्साकाप्टर ड्रोन और 5 किलो हेरोइन के पैकेट बरामद किए।'

इस साल अब तक 16 ड्रोन को मार गिराए

वहीं, बीएसएफ के महानिदेशक पंकज सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया था कि इस साल अब तक बल ने 16 ड्रोन को मार गिराया है और बीएसएफ ने सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले खतरे से निपटने के लिए एक ड्रोन-रोधी प्रणाली और गहन गश्त को अपनाया है।

ड्रोन के मामले में सीमा पर नई चुनौती देखते हैं- बीएसएफ डीजी

बीएसएफ डीजी ने इस मामले में कहा था 'जैसा कि हम ड्रोन के मामले में सीमा पर नई चुनौती देखते हैं, अगर हम इस मुद्दे के बारे में एक बार में बात करते हैं तो हमें अभी तक उस स्तर पर सफलता नहीं मिली है। इसलिए हमने तीन-चार तरीके आजमाए हैं और यह बहुत अच्छा परिणाम दे रहा है।'

बीएसएफ के महानिदेशक ने बताया कि उन्होंने कुछ विशिष्ट स्थानों (भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ) पर कुछ ड्रोन-विरोधी सिस्टम स्थापित किए हैं।

ये भी पढ़ें: Fact Check: जिओ ने नहीं दिया निधि राजदान को बिल वाला यह जवाब, फर्जी स्क्रीनशॉट वायरल

ये भी पढ़ें: WHO की रिपोर्टः इंटरनेट के जरिए बच्चों का यौन शोषण करने वालों में ज्यादातर उनके परिचित, जानिए बचाव के उपाय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.