Move to Jagran APP

हेरोइन तस्कर को बचाने के लिए पुलिस के नाम पर ठगे एक लाख, दो गिरफ्तार

बनवालीपुर निवासी दो नशा तस्करों हरप्रीत सिंह उर्फ हरि और उसके नाबालिग भाई को काबू कर थाना सरहाली के प्रभारी नवदीप सिंह ने एक ऐसा मामला बेनकाब किया है

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 09:09 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 09:09 PM (IST)
हेरोइन तस्कर को बचाने के लिए पुलिस के नाम पर ठगे एक लाख, दो गिरफ्तार
हेरोइन तस्कर को बचाने के लिए पुलिस के नाम पर ठगे एक लाख, दो गिरफ्तार

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन :

loksabha election banner

गांव बनवालीपुर निवासी दो नशा तस्करों हरप्रीत सिंह उर्फ हरि और उसके नाबालिग भाई को गिरफ्तार थाना सरहाली के प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह ने एक ऐसा मामला बेनकाब किया है, जिसमें तस्करों को पुलिस से बचाने के लिए लाखों रुपये की ठगी करने के सुबूत मिले हैं। पुलिस ने इस बाबत दो आरोपितों को नामजद करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि पट्टी के गांव बनवालीपुर में लंबे समय से हेरोइन बेचने वाले दो सगे भाइयों को वीरवार को गिरफ्तार किया गया था। रिमांड पर लेकर जब उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि गांव से संबंधित नशा तस्करों को पुलिस से बचाने के नाम पर एक गिरोह लाखों रुपये की वसूली कर रहा है। जांच का दायरा जब आगे बढ़ा तो पता चला कि छह जून को थाना सरहाली की पुलिस ने जिन स्कूटी सवार गांव कलेर निवासी बलजीत सिंह व गांव बनवालीपुर निवासी साहिब सिंह को 262 ग्राम हेरोइन समेत दबोचा था। उनमें से साहिब सिंह बनवालीपुर की माता बलविदर कौर के साथ कस्बा सरहाली कलां निवासी निशान सिंह उर्फ छाना व रजिदर सिंह उर्फ राजू बाबा ने संपर्क कर कहा था कि थाना सरहाली के प्रभारी के साथ उनकी अच्छी जान पहचान है। हेरोइन के केस से साहिब सिंह को बचाने के बदले एक लाख रुपये की मांग की गई है। साहिब सिंह की मां बलविदर कौर ने बताया कि उसका बड़ा लड़का सागर सिंह विदेश में रहता है। बलविदर कौर ने सागर सिंह से कुछ पैसे विदेश से मंगवाए और कुछ पैसे रिश्तेदारों से लेकर एक लाख रुपये उन दोनों को दे दिए। बलविदर कौर ने जब दोनों आरोपितों से संपर्क किया तो उन्होंने यह कहत हुए उस चुप करवा दिया कि बड़े अधिकारियों को पता चल चुका है। अगर बात आगे गई तो और महंगा पड़ेगा। बलविदर कौर की शिकायत पर थाना सरहाली के प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह ने भ्रष्टाचार निरोधक एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपित निशान सिंह उर्फ शाना व राजिदर सिंह उर्फ राजू बाबा को शुक्रवार गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों ने बताए हैं नेता का नाम

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपितों ने कबूल किया कि थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह के नाम पर एक लाख रुपये लेकर उसमें से दस हजार उन दोनों ने अपने पास रख लिए। जबकि, 90 हजार रुपये अमृतसर के एक नेता ने ले ली थी। दोनों आरोपितों ने उक्त नेता का नाम भी उजागर कर दिया है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.