Move to Jagran APP

युवक को थाने में रख करवाई बेगारी

तरनतारन आपराधिक केसों में फंसे युवाओं को मुख्य धारा में लाने के लिए सरकार भले ही प्रयास करती है, परंतु कुछ पुलिस अधिकारी ऐसे भी है जो सुधरे लोगों को सुधरने नहीं देते। जिस की मिसाल फतेहचक्क कालोनी निवासी युवक हरदीप सिंह दीपू से मिलती है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 01:24 AM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 01:24 AM (IST)
युवक को थाने में रख करवाई बेगारी
युवक को थाने में रख करवाई बेगारी

जागरण संवाददाता, तरनतारन

loksabha election banner

आपराधिक केसों में फंसे युवाओं को मुख्य धारा में लाने के लिए सरकार भले ही प्रयास करती है, परंतु कुछ पुलिस अधिकारी ऐसे भी है जो सुधरे लोगों को सुधरने नहीं देते। जिस की मिसाल फतेहचक्क कालोनी निवासी युवक हरदीप सिंह दीपू से मिलती है।

दीपू के खिलाफ चोरी के 2 मामले दर्ज हैं। आए दिन पुलिस उसे थाने बुलाकर झूठा मामला दर्ज करने की धमकी दे कर पूरे दिन बेगारी करवाती है। हरदीप सिंह दीपू का कहना है कि वह मजदूरी कर परिवार का गुजारा करता है। रंजिश के तहत कुछ लोगों ने उसके खिलाफ चोरी की शिकायतें की, जिसमें वह बेकसूर हूं। परंतु आए दिन पुलिस अधिकारी मुझे थाने बुला लेते हैं। हरदीप ने दावा किया कि थाना प्रभारी के गनमैन उसे घर से उठाकर थाने ले आए। कई घटे हवालात में बंद रखा, जहा तक कि उसे परिवार के सदस्यों से भी मिलने नहीं दिया गया। हरदीप सिंह ने कहा कि थाने के हवालात से निकालकर सारा दिन थाने की सफाई करवाते रहे। हरदीप ने बताया कि जब मोहल्ला निवासियों ने अवैध हिरासत में रखने की शिकायत आई.जी. बार्डर जोन को की तो उसे थाने से छोड़ दिया गया।

थाने में तैनात संतरी कर्म सिंह से जब पूछा गया कि हरदीप को किस अधिकारी के आदेश पर पर हवालात में बंद किया गया है तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया। हरदीप सिंह ने डीजीपी को शिकायत भेजकर मामले की जाच मागी है।

थाना प्रभारी से ली जाएगी रिपोर्ट

डीएसपी (सिटी) सुच्चा सिंह का कहना है कि मामला मेरे ध्यान में नहीं है। किसी को बेवजह हवालात में नहीं रखा जाता और न ही किसी को पुलिस परेशान करती है। हरदीप सिंह के खिलाफ किसने शिकायत की और उसे किस अधिकारी ने थाने लाकर बंद किया, इसकी रिपोर्ट थाना प्रभारी से ली जाएगी। डीएसपी ने कहा कि हरदीप सिंह से थाने में मजदूरी करवाने की कोई शिकायत मेरे ध्यान में नहीं आई। फिर भी तथ्यों के आधार पर जाच के बाद ही कुछ कहा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.