संवाद सूत्र, हरिके पत्तन : सियासी नेताओं की दखलअंदाजी पर अवैध माइनिंग का कारोबार लंबे समय से चल रहा है, जिसका मुद्दा सोमवार को दैनिक जागरण द्वारा प्रमुखता से उठाया गया। इस दौरान किसान संघर्ष कमेटी द्वारा थाना हरिके पत्तन का घेराव कर अनिश्चितसमय लिए धरना लगाया। हालांकि सब डिवीजन पट्टी के डीएसपी ने किसानों को धरना उठाने के लिए अनुरोध किया, लेकिन किसान नहीं माने।

सतनाम सिंह हरिके, डॉ. परमजीत सिंह और सुखविंदर सिंह बूह की अध्यक्षता में लगाए गए धरने को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सभरा, जोन अध्यक्ष मेहर सिंह तलवंडी और गुरभेज सिंह धालीवाल ने कहा कि ऐसा धरना पहले भी लगाया गया था, परंतु बिना किसी मंजूरी के गांव बूह में अवैध तौर पर रेत का कारोबार किया जा रहा है। हथियारों से लैस रेत माफिया के लोग रात को रेत की माइनिंग करते हैं। सुखविंदर सिंह सभरा ने कहा कि रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई होने के बाद ही ये धरना उठाया जाएगा।

डीएसपी पट्टी कमलप्रीत सिंह मंड ने मौके पर पहुंचकर धरनाकारियों को आश्वासन दिया कि रेत का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिसके जवाब में सुखविंदर सिंह सभरा ने कहा कि 24 अगस्त को एसएसपी द्वारा रेत माफिया के खिलाफ दर्ज किए मामले का कोई असर नहीं हुआ। इस अवसर पर दलजीत सिंह, स्वर्ण सिंह, दारा सिंह बूह, मंगल सिंह, सुखदेव सिंह, हरदेव सिंह, गुरमेल सिंह, बलविंदर सिंह, बहीचा सिंह, कृपाल सिंह, स्वर्ण सिंह और सुखचैन सिंह उपस्थित थे। फोटो : रेत माफिया के खिलाफ अनिश्चितकालीन समय के लिए लगाए गए धरने को संबोधित करते किसान संघर्ष कमेटी के जिला अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सभरा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!