जागरण संवाददाता, तरनतारन : पिछले दो दिन से हो रही भारी बारिश से हुए फसलों के नुकसान पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्पेशल गिरदावरी के आदेश दिए हैं। खेमकरण, पट्टी, खडूर साहिब और तरनतारन के इलाके में किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल का नुकसान हुआ है। यहा तक कि जिले में लगते ब्यास दरिया के घेरे में आते इलाकों में पानी की मार से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार की शाम को चीफ सेक्रेटरी के साथ बैठक करके आदेश दिए कि फसलों के नुकसान के मुआवजे ककेलिए तुरंत गिरदावरी कारवाई जाए और बाढ़ जैसे हालात पर काबू पाने लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएं।

बता दें कि तरनतारन और अमृतसर जिले में फसलों व घरों को नुकसान हुआ है। एक-दो जगह घरों पर आसमानी बिजली गिरने से आग लगी। एक अन्य जगह बारिश से घर की छत गिर गई। इस हादसे में दो लोग घायल हुए। यह हादसा वेरका इलाके में हुआ। पीड़ित परिवार और इलाके के लोगों ने सरकार से मुआवजे की गुहार लगाई है। ऐसे में इन पीड़ित परिवारों को राहत की उम्मीद जगी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जल संसाधन के प्रमुख सचिव को उच्च स्तरीय टीम बनाने के लिए निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने खेमकरण क्षेत्र के कुछ गावों में जरूरी मशीनें लगाकर काम जल्द निपटाने के बारे में भी कहा है।

उन्होंने टीम को संवेदनशील क्षेत्रों में बाढ़ सुरक्षा कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता पर और मजबूत करने के निर्देश दिए ताकि आने वाले दिनों में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से भी कहा कि वह भारी बारिश के कारण होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अपने राहत एवं पुनर्वास दलों को तैयार रखे।

Edited By: Jagran