Move to Jagran APP

सिविल अस्पताल में जाली एमएलआर तैयार होने के लगाए आरोप

। मोहल्ला टांक कुछत्रीय की रहने वाली राजबीर कौर ने एसएसपी को लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया है कि सिविल अस्पताल में पैसे लेकर फर्जी मेडिको लीगल रिपोर्ट (एमएलआर) तैयार की जाती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 12:45 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:04 AM (IST)
सिविल अस्पताल में जाली एमएलआर तैयार होने के लगाए आरोप
सिविल अस्पताल में जाली एमएलआर तैयार होने के लगाए आरोप

जागरण, तरनतारन : मोहल्ला टांक कुछत्रीय की रहने वाली राजबीर कौर ने एसएसपी को लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया है कि सिविल अस्पताल में पैसे लेकर फर्जी मेडिको लीगल रिपोर्ट (एमएलआर) तैयार की जाती है। महिला ने मांग की है कि उसकी और उसे पति की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाए। क्योंकि अस्पताल में चल रहे फर्जीवाड़े के अहम सुबूत उनके पति के पास हैं, इसलिए उन्हें धमकियां दी जा रही हैं।

loksabha election banner

राजबीर कौर ने शिकायत में बताया है कि उसके पति गुरदेव सिंह रिकू का भांजा परमिंदर सिंह प्रिंस और भांजी नवनीत कौर हैं। परमिंदर का अपनी पत्नी अतिंदरपाल कौर निवासी गोइंदवाल साहिब के साथ घरेलू विवाद चल रहा है। अतिंदरपाल कौर मायके में रही है। परमिंदर ने अपने मामा गुरदेव से कहा कि वे अपनी पत्नी और ससुराल वालों को सबक सिखाना चाहता है। उसने सिविल अस्पताल तरनतारन के एक कर्मचारी से मिलकर धारा 326 का केस दर्ज करवाने के लिए झूठी एमएलआर बनवा ली। 30 मई 2015 को गुरविंदर ने पत्नी और उसके स्वजनों के खिलाफ थाना सिटी तरनतारन में केस दर्ज करवा दिया।

राजबीर कौर ने बताया कि एफआइआर दर्ज होने के बाद पुलिस को शक हुआ कि यह मामला झूठा है। इसलिए पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया। इस पर परमिंदर ने अपने मामा गुरदेव पर दबाव डाला कि पुलिस के खिलाफ धरने देने में उसका साथ दे। लेकिन उसके पति गुरदेव सिंह ने मना कर दिया। उसने बताया कि फर्जी एमएलआर तैयार करवाने के सुबूत उनके पति के पास हैं। अब आरोपित उन्हें जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। 19 अक्टूबर को आरोपितों ने उन पर हमला भी किया।

जांच किए बिना कुछ नहीं कहा जा सकता : एसएमओ

सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. रोहित मेहता ने कहा है कि सिविल अस्पताल में फर्जी एमएलआर तैयार नहीं की जाती हैं। अस्पताल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, इसकी पुलिस को शिकायत की जाएगी। उन्होंने कहा कि हाल ही में एक आडियो वायरल हुआ है, जिसकी जांच के बिना वह कुछ नहीं कह सकते। हालांकि उन्होंने कहा कि एक मामला हाल ही में उनके ध्यान में आया था। इसकी जांच के लिए कमेटी गठित की गई है। जांच रिपोर्ट आने पर ही वह कुछ कह पाएंगे। डीएसपी को शिकायत की जांच करने को कहा है: एसएसपी

एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने कहा कि राजबीर कौर की शिकायत की जांच की जिम्मेदारी डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने से पहले वह कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट में जो भी नतीजा सामने आएगा उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.