Move to Jagran APP

बारदाने की किल्लत, खरीद इंस्पेक्टर घेरा व धरने पर बिठाया

अनाज मंडियों में बारदाने की किल्लत खत्म नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 06:15 PM (IST)
बारदाने की किल्लत, खरीद इंस्पेक्टर घेरा व धरने पर बिठाया

जागरण टीम, भवानीगढ़/लहरागागा (संगरूर) : अनाज मंडियों में बारदाने की किल्लत खत्म नहीं हो रही है। लहरागागा में किसानों ने भुटालकलां के खरीद केंद्र पर धरना लगाया। साथ ही भुटालकलां के खरीद केंद्र में किसानों ने मार्कफैड की इंस्पेक्टर अमृतपाल कौर को घेरकर धरने में बिठा लिया और बारदाने की कमी पूरा करने की मांग की।

loksabha election banner

भाकियू एकता उगराहां के राज्य उप प्रधान जनक सिंह भुटाल, ब्लाक उप प्रधान सूबा सिंह व कामरेड सतवंत सिंह खंडेबाद ने कहा कि दो दिन पहले एसडीएम लहरा की मौजूदगी में समझौता हुआ था कि बारदाना जल्द मंडियों में पूरा किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। किसान लंबे समय तक मंडियों में बैठने को मजबूर हैं। किसानों ने बारदाने की कमी जल्द पूरा करने की मांग की। शाम पांच बजे तक इंस्पेक्टर का घेराव जारी रहा।

उधर, गांव अकबरपुरा की अनाज मंडी में बारदाने की कमी से परेशान होकर किसानों ने वीरवार को एसडीएम कार्यालय के समक्ष इकट्ठे होकर पंजाब सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसान महिदर सिंह, मक्खन सिंह, जसवंत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार मंडियों में किसानों को प्रत्येक सुविधाएं देने का दावा कर रही है। हकीकत कुछ और है। मंडियों में बारदाने की कमी से गेहूं बारिश में भीगकर खराब हो रहा है। किसान मंडियों में रात भर बैठने को मजबूर है। लिफ्टिग का बुरा हाल है। लगातार प्रशासन से मिलने के बावजूद उनकी समस्या का हल नहीं हो रहा है। किसान नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि बारदाने का प्रबंध न हुआ तो चंडीगढ़-बठिडा मार्ग को जाम कर धरना दिया जाएगा। मौके पर भारतीय किसान यूनियन डकौदा के किसान सुखदेव सिंह, हरी सिंह, गुरजंट सिंह, जरनैल सिंह, सुरजीत सिंह आदि उपस्थित थे। --------------------- मंडियों में बारदाने की कोई कमी नहीं है : एसडीएम एसडीएम कर्मजीत सिंह ने कहा कि मंडियों में बारदाने की कोई कमी नहीं है। आढ़तियों द्वारा सरकार की वन टाइम यूज पालिसी के तहत बारदाना इस्तेमाल किया जा रहा है। किसानों में पैदा हुई गलतफहमी दूर करने की कोशिश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.