Move to Jagran APP

कौंसिल सात दिनों में देगी प्रॉपर्टी से संबंधित एनओसी : कोमल कांसल

सुनाम ऊधम ¨सह वाला (संगरूर) सात माह के लंबे अंतराल के बाद नगर कौंसिल की औपचारिक बैठक नवनिर्वाचित वरिष्ठ उपाध्यक्ष कोमल कांसल की अध्यक्षता में हुई। सोमवार को हुई बैठक में शहर से संबंधित कई महत्वपूर्ण व अहम प्रस्ताव पारित किए गए। हाऊस ने जनहित को देखते हुए कई कडे फैसले भी किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 11:02 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:02 PM (IST)
कौंसिल सात दिनों में देगी प्रॉपर्टी से संबंधित एनओसी : कोमल कांसल

सुशील कांसल, सुनाम ऊधम ¨सह वाला (संगरूर) : सात माह के लंबे अंतराल के बाद नगर कौंसिल की औपचारिक बैठक नवनिर्वाचित वरिष्ठ उपाध्यक्ष कोमल कांसल की अध्यक्षता में हुई। सोमवार को हुई बैठक में शहर से संबंधित कई महत्वपूर्ण व अहम प्रस्ताव पारित किए गए। हाऊस ने जनहित को देखते हुए कई कड़े फैसले भी किए हैं।

loksabha election banner

कौंसिल की वरिष्ठ उपाध्यक्ष कोमल कांसल ने बताया कि जायदाद से संबंधित एनओसी लेना अब आसान होगा और सात दिन के भीतर एनओसी देने की समय सीमा तय की गई है। इसके लिए कौंसिल में अलग से रिकार्ड रखा जाएगा और कौंसिल कार्यालय में एंट्री होने के बाद सात दिन के अंदर एनओसी जारी करना अनिवार्य कर दिया गया है। इससे लोगों को भारी राहत मिलेगी। इसके अलावा नगर कौंसिल के सभी मुलाजिमों की हाजिरी बायोमेट्रिक प्रणाली से लगाई जाएगी। शहर के सफाई प्रबंधों को दुरूस्त करने के प्रति कौंसिल के कई अहम व कड़े प्रस्ताव पारित किए हैं और आम लोगों को इस अभियान में शामिल करने के उद्देश्य से फैसला किया गया है कि सडक पर कूड़ा फैंकने वालों का चालान काटा जाएगा। शहर निवासियों को गीला व सूखा कूड़ा फैंकने के लिए रेहड़ियां दी जाएंगी। पालीथिन के प्रयोग पर पाबंदी लगाने को लेकर पार्षदों ने प्रस्ताव पारित किया है। इसके अलावा निजी समाज सेवी संस्थाओं का सहयोग लेकर सफाई अभियान को गति दी जाएगी और छात्रों को भी इसके प्रति जागरूक किया जाएगा। सरकार की सफाई मुहिम को गंभीरता के साथ लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कौंसिल की कार्यशैली में पूरी तरह से पारदर्शिता लाना उनकी प्राथमिकता है और इसी लक्ष्य को लेकर पहली बैठक में सभी पार्षदों ने पूर्ण सहयोग देते हुए प्रस्तावों पर मुहर लगाई है। इस मौके पर कांता पप्पा, मनप्रीत बड़ैच, मनजीत ¨सह काका, मोनिका गोयल, डॉ. अमित शर्मा, विजयपाल गीतू, याद¨वदर निर्माण, सुख¨वदर कौर ढिल्लों, प्रेम चंद, हाकम ¨सह, विक्रम गर्ग गुजरां, चरणजीत कौर, सर्बजीत कौर, मनजीत कौर, निशान ¨सह निशा, दर्शन ¨सह आदि पार्षद हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.