Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला डाक्टर के खिलाफ स्टाफ का धरना रहा जारी, तबादले की मांग

सिविल अस्पताल संगरूर में हादसाग्रस्त मरीज को टांके लगाने को लेकर डाक्टर व स्टाफ सदस्यों में हुई तकरारबाजी का मामला शांत होता दिखाई नहीं दे रहा है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:01 PM (IST)
Hero Image
महिला डाक्टर के खिलाफ स्टाफ का धरना रहा जारी, तबादले की मांग

संवाद सूत्र, संगरूर

सिविल अस्पताल संगरूर में हादसाग्रस्त मरीज को टांके लगाने को लेकर डाक्टर व स्टाफ सदस्यों में हुई तकरारबाजी का मामला शांत होता दिखाई नहीं दे रहा है। डाक्टर व स्टाफ आमने-सामने हैं। वीरवार को स्टाफ ने सिविल सर्जन दफ्तर व डीसी को मांग पत्र सौंपकर आरोपित डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है, वहीं डाक्टर ने पीसीएमएससी के पास मामला उठाया है। बुधवार से स्टाफ सदस्यों द्वारा डा. अर्शदीप कौर का तबादला करवाने की मांग को लेकर धरना दिया जा रहा है, जो दूसरे दिन वीरवार को भी जारी रहा। धरने के कारण मरीज गत दो दिन से परेशान हो रहे हैं।

वीरवार को जैसे ही डा. अर्शदीप कौर एसएमओ डा. बलजीत सिंह के कार्यालय पहुंची, तो स्टाफ नर्सों व पैरा मेडिकल और दर्जा चार मुलाजिमों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी। उन्होंने मांग की कि सिविल सर्जन द्वारा तीन डाक्टरों का बोर्ड गठन कर पड़ताल पश्चात डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाए। बोर्ड में डा. विनोद कुमार, डा. केडी कहाल व डा. हरप्रीत कौर का नाम शामिल था, लेकिन बोर्ड को डा. अर्शदीप कौर ने खारिज कर दिया। ऐसे में प्रदर्शनकारियों का गुस्सा और तेज हो गया। उन्होंने डीसी संगरूर रामवीर को ज्ञापन सौंपकर डाक्टर के तबादले की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अब तक सिविल सर्जन कार्यालय से एक भी कर्मचारी उनके पास नहीं पहुंचा, जिससे रोष पाया जा रहा है जब तक डा. अर्शदीप कौर का तबादला नहीं होता, धरना जारी रहेगा। किसी मुलाजिम को ड्यूटी नहीं करने दी जाएगी। यदि उनकी सुनवाई न की तो अस्पताल के सभी डाक्टरों की ओपीडी बंद करवाई जाएंगी। -----------------

बातचीत से मुद्दा हल करने को तैयार हूं : डा. अर्शदीप डा. अर्शदीप कौर ने कहा कि मामले को अपने डाक्टरों की संस्थाओं के ध्यान में ला दिया है। वह बातचीत से मुद्दा हल करने को तैयार हैं। किसी भी प्रकार की धक्केशाही सहन नहीं की जाएगी।