Move to Jagran APP

सिद्धू संभालें अपना मंत्रालय, करें बिजली सस्ती : मान

गरूर पंजाब में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही बिजली दरों के विरोध में आम आदमी पार्टी पंजाब भर में कड़ा अंदोलन आरंभ कर चुकी हैं। जिले के समूह डिप्टी कमिश्नरों को मांग पत्र दिए जा रहे हैं। आगामी दिनों में युद्ध स्तर पर आंदोलन होगा। नवजोत सिंह सिद्धू व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के बीच चल रही तकरार कारण अगर बिजली का कोई मंत्री नहीं है तभी बिजली के भाव दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। यह कांग्रेस का अंदरुनी मामला है। सिद्धू को अपना विभाग संभालना चाहिए व बिजली सस्ती करनी चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 06:26 AM (IST)
सिद्धू संभालें अपना मंत्रालय, करें बिजली सस्ती : मान
सिद्धू संभालें अपना मंत्रालय, करें बिजली सस्ती : मान

जागरण संवाददाता, संगरूर

loksabha election banner

पंजाब में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही बिजली दरों के विरोध में आम आदमी पार्टी पंजाब भर में कड़ा अंदोलन आरंभ कर चुकी है। सभी जिलों में उपायुक्तों को ज्ञापन सौंपे जा रहे हैं। इस बारे में आगामी दिनों में युद्धस्तर पर आंदोलन होगा। नवजोत सिंह सिद्धू व मुख्यमंत्री कै. अमरिदर सिंह के बीच चल रही तकरार के कारण प्रदेश में बिजली का कोई मंत्री न होने के कारण बिजली दरें बढ़ रही हैं। हालांकि, इस बारे में खींचतान कांग्रेस का अंदरुनी मामला है। मगर, सिद्धू को अपना विभाग संभालना चाहिए और बिजली सस्ती करनी चाहिए। बिजली के जरिये पंजाब की जनता की हो रही लूट को बंद करना चाहिए। यह सलाह कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को हलका संगरूर से सांसद भगवंत मान ने संगरूर के रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी।

मान ने कहा कि दिल्ली बिजली न पैदा करते हुए भी लोगों को एक रुपये यूनिट बिजली दे रही है, जबकि पंजाब में लोगों की बिजली दरों पर लूट हो रही है। मान ने केंद्रीय बजट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कवर ही नया है और बजट वही पुराना है। बजट में पंजाब के लिए कोई राहत नहीं है। इस वर्ष श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पूर्व पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाया जा रहा है। भारत सरकार को भी राजनीति से ऊपर उठकर इसे दिल्ली से मनाना चाहिए, क्योंकि श्री गुरु नानक देव जी सभी धर्मो के सांझे गुरु थे।

भगवंत मान ने कहा कि संगरूर में होम्योपैथिक यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए वह केंद्रीय मंत्री से मिले हैं। प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार में जानकारी मांगी है। उन्होंने जिले के डीसी से संपर्क करके जगह की डिटेल तैयार करनी शुरू कर दी हैं। आशा है कि जल्द ही केंद्रीय मंत्री इसे मंजूर कर देंगे।

---------------

यह फिल्म नहीं सियासत है, यहां नहीं चलेगा डुप्लीकेट

धर्मेद्र की ओर से सनी दियोल को भगवंत मान की तरह राजनीति करने की सलाह दिए जाने पर भगवंत मान ने धर्मेद्र का धन्यवाद करते हुए कहा कि धर्मेद्र संसद में उनकी ओर से किए गए कामों को देखते रहे होंगे, जिसके चलते उन्होंने सनी देओल को ऐसी सलाह दी। हम पहले दिन से कह रहे हैं कि हम राजनीति करने नहीं आए, राजनीति बदलने आए हैं। यह कोई फिल्में नहीं है कि धर्मेद्र के बेटे सनी दियोल अपना डुप्लीकेट इलाके में उतार देंगे व लोग उसे ही सनी दियोल समझ लेंगे। यह ग्लैमर की दुनिया नहीं है, यह तो 24 घंटे लोगों की सेवा की ड्यूटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.