Move to Jagran APP

Sangrur: एक्सपायर सामग्रियों पर डेट बदलकर बेच रहे थे खाद्य पदार्थ व कॉस्मेटिक का सामान, कारोबारी गिरफ्तार

संगरूर में एक्सपायरी डेट खाद्य किराना कॉस्मैटिक्स पर मैन्युफैक्चरिंग व एक्सपायरी डेट बदलकर सामान बेचने वाले एक कारोबारी का पुलिस व फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने पर्दाफाश किया। शहर के उभावाल रोड पर बंद जगदंबे राइस मिल में लाखों रुपये का किराना खाद्य कॉस्मेटिक सामान पुलिस ने बरामद किया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaFri, 26 May 2023 08:42 PM (IST)
Sangrur: एक्सपायर सामग्रियों पर डेट बदलकर बेच रहे थे खाद्य पदार्थ व कॉस्मेटिक का सामान, कारोबारी गिरफ्तार
एक्सपायर सामग्रियों पर डेट बदलकर बेच रहे थे खाद्य पदार्थ व कॉस्मेटिक का सामान, कारोबारी गिरफ्तार

संगरूर, जागरण संवाददाता : सीएम सिटी संगरूर में एक्सपायरी डेट खाद्य पदार्थ, किराना सामान, कॉस्मैटिक्स पर मैन्युफैक्चरिंग व एक्सपायरी डेट बदलकर सामान बेचने वाले एक कारोबारी का संगरूर पुलिस व फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने पर्दाफाश किया।

कारोबारी हुआ गिरफ्तार 

शहर के उभावाल रोड पर बंद जगदंबे राइस मिल में लाखों रुपये का किराना, खाद्य पदार्थ, कॉस्मेटिक का सामान पुलिस ने बरामद किया। साथ ही इन पर एक्सपायरी डेट बदलने, स्टीकर, लेबल इत्यादि की जांच करने में पुलिस व फूड सेफ्टी विभाग की टीम दिन भर जुटी रही। पुलिस ने कारोबारी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

भारी मात्रा में मिला एक्सपायर सामान 

गौर हो कि फूड सेफ्टी विभाग की टीम व प्रशासन ने संयुक्त तौर पर 19 जनवरी को भी उक्त कारोबारी की दुकान से भारी मात्रा में एक्सपायरी डेट खाद्य पदार्थ व अन्य वस्तुएं बरामद की थी, जिसके बाद दुकान को भी सील कर दिया था, लेकिन कारोबारी ने शहर में अन्य जगह पर नई दुकान खोलकर काला कारोबार फिर से आरंभ कर दिया।

एक्सपायर सामान खरीदकर बेच रहा था कारोबारी

जानकारी देते हुए थाना सिटी संगरूर वन से अधिकारी कुलविंदर सिंह, नरिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि स्थानीय उभावाल रोड पर मौजूद जगदंबे राइस मिल के गोदाम को किराये पर लेकर किसी कारोबारी ने कॉस्मेटिक, करियाना व खाद्य पदार्थ सामग्री का एक्सपायरी डेट वाला माल खरीदकर स्टोर किया हुआ है।

नई डेट लगाकर बेचा जाता था सामान 

यहां पर लेबल लगाकर इस सामग्री पर मैन्युफैक्चरिंग व एक्सपायरी डेट को मिटा कर इन पर नई मैन्युफैक्चरिंग व एक्सपायरी डेट लगाकर नई तारीख का माल बता कर लोगों को बेचा जा रहा है। इस सामान के इस्तेमाल से किसी की सेहत खराब हो सकता है या मौत भी हो सकती है।

पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर गोदाम में चेकिंग तो भारी मात्रा में गोदाम में सामान बरामद हुआ। जिला फूड सेफ्टी विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर जांच पड़ताल आरंभ की गई।