Move to Jagran APP

पुलिस पार्टी व पड़ोसी पर फाय¨रग करके भागा दंपती साथी समेत गिरफ्तार

संगरूर 7 जनवरी को गांव मैहलां-नागरी रोड पर पुलिस पार्टी पर फाय¨रग करने व 23 दिसंबर को अपने पड़ोसी पर फाय¨रग करके भागे व रास्ते में पिस्तौल की नौक पर मोटरसाइकिल की लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हुए एक दंपति जोड़े समेत उनके एक साथी को संगरूर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से एक गैरकानूनी पिस्तौल 32 बोर, दो कारतूस, पिस्तौल की नौक पर छीना मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है। वहीं मामले में नामजद दो व्यक्तियों की तलाश में पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। गौर हो कि पड़ोसी पर फाय¨रग करके भागे दंपति को काबू करने के लिए पुलिस ने मैहलां-नागरी रोड पर 7 जनवरी को नाकाबंदी की थी, लेकिन मोटरसाइकिल सवार उक्त आरोपित पुलिस पार्टी पर फाय¨रग करके खेतों की तरफ पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे। गिरफ्तार किया गया मुख्य आरोपित पर पहले भी लूटपाट, आबकारी एक्ट सहित अन्य मामले दर्ज हैं व अब जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 04:10 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 04:10 PM (IST)
पुलिस पार्टी व पड़ोसी पर फाय¨रग करके भागा दंपती साथी समेत गिरफ्तार
पुलिस पार्टी व पड़ोसी पर फाय¨रग करके भागा दंपती साथी समेत गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, संगरूर : सात जनवरी को गांव मैहलां-नागरी रोड पर पुलिस पार्टी पर फाय¨रग करने व 23 दिसंबर को अपने पड़ोसी पर फाय¨रग करके भागे व रास्ते में पिस्तौल के बल पर मोटरसाइकिल की लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हुए एक दंपती जोड़े समेत उनके एक साथी को संगरूर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से एक गैरकानूनी पिस्तौल ़32 बोर, दो कारतूस, पिस्तौल की नौक पर छीना मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है। वहीं मामले में नामजद दो व्यक्तियों की तलाश में पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। गौर हो कि पड़ोसी पर फाय¨रग करके भागे दंपति को काबू करने के लिए पुलिस ने मैहलां-नागरी रोड पर 7 जनवरी को नाकाबंदी की थी, लेकिन मोटरसाइकिल सवार उक्त आरोपित पुलिस पार्टी पर फाय¨रग करके खेतों की तरफ पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे। गिरफ्तार किया गया मुख्य आरोपित पर पहले भी लूटपाट, आबकारी एक्ट सहित अन्य मामले दर्ज हैं व अब जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ है।

loksabha election banner

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने बताया कि 23 दिसंबर की रात को गांव मैहलां की भंगुआं बत्ती में किराये के मकान में रहते कर्मजीत ¨सह उर्फ काली व उसकी पत्नी प्रभजीत कौर की अपने पड़ोसी जगतार ¨सह उर्फ भोला से झगड़ा हो गया। कर्मजीत काली ने शराब के नशे में जगतार ¨सह से गाली-गलौच की, जब जगतार ¨सह ने रोका तो कर्मजीत ¨सह ने पिस्तौल से जगतार ¨सह पर फाय¨रग कर दी व अपनी पत्नी प्रभजीत कौर सहित मौके से फरार हो गया। रास्ते में गांव मैहलां में ही कर्मजीत ¨सह व उसकी पत्नी ने प्रभजीत कौर ने मोटरसाइकिल सवार अंतरजामी पुत्र गुरदियाल ¨सह निवासी खड़ियाल रोड मैहलां को घेरकर पिस्तौल के बल पर मोटरसाइकिल छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने जगतार ¨सह के बयानों पर थाना छाजली व 24 दिसंबर को थाना छाजली में कर्मजीत ¨सह उर्फ काली व उसकी पत्नी प्रभजीत कौर के खिलाफ इरादा-ए-कत्ल सहित दो मामले दर्ज कर लिए।

इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीमों का गठन करके तलाश आरंभ कर दी। 7 जनवरी को मैहलां-नागरी रोड पर पुलिस ने नाकाबंदी की हुई थी तो पुलिस ने सामने से मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते कर्मजीत ¨सह उर्फ काली निवासी बीहला जिला बरनाला, हरप्रती ¨सह निवासी गालबिया कोठे कुलार खुर्द थाना सदर संगरूर, सुखप्रीत ¨सह निवासी नागरी को रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर मोटरसाइकिल सवारों ने भागने का प्रयास किया तो वहीं मोटरसाइकिल स्लीप होने से गिर गए, जब पुलिस इन्हें काबू करने आगे बढ़ी तो इन्होंने पुलिस पर फाय¨रग करके खेतों की तरफ भागकर फरार हो गए। पुलिस ने मौके पर से कारतूस का खाली खोल व मोटरसाइकिल कब्जे में लेकर ईरादा-ए-कत्ल का मामला दर्ज कर लिया।

शुक्रवार को पुलिस ने मौड़ां-नागरी रोड पर नाकाबंदी दौरान मोटरसाइकिल सवार कर्मजीत ¨सह उर्फ काली, उसकी पत्नी प्रभजीत कौर व जगदीप ¨सह निवासी अकलियां को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पुलिस ने एक पिस्तौल, दो कारतूस बरामद कर लिए। मामले में नामजद हरप्रीत ¨सह व सुखप्रीत ¨सह की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। एसएसपी डॉ. गर्ग ने कर्मजीत ¨सह पर पहले भी आबकारी एक्ट के कई मामले दर्ज हैं व वह कई गिरोहों के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देता रहा है। अभी भी वह जेल से जमानत पर बाहर आया है। देसी कट्टे समेत एक गिरफ्तार:

संगरूर: थाना छाजली पुलिस ने एक अन्य मामले में नाकाबंदी दौरान बलकार ¨सह निवासी मैहलां को गिरफ्तार करके उसके पास से अवैध देसी कट्टा 315 बोर व दो कारतूस बरामद किए। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.