Move to Jagran APP

आग की भेंट चढ़ा परिवार की बेटी का दहेज का सामान

दिड़बा (संगरूर) नजदीकी गांव घनौड़ राजपुतां के एक गरीब मजदूर परिवार के घर में अचानक आग लग गई। आगजनी में परिवार द्वारा लड़की के विवाह के लिए इकट्ठा किया गया लाखों रुपये का सामान इत्यादि जलकर राख हो गया। गरीब मजदूर प्रगट ¨सह ने बताया कि शुक्रवार रात को वह सभी घर के आंगन में सो रहे थे। अचानक उन्हें घर के कमरे में से रोशनी होती दिखाई दी तो उन्होंने कमरे का दरवाजा खोलकर देखा तो कपड़ों की संदुक के नजदीक आग लगी हुई थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 06:07 PM (IST)
आग की भेंट चढ़ा परिवार की बेटी का दहेज का सामान
आग की भेंट चढ़ा परिवार की बेटी का दहेज का सामान

संवाद सहयोगी, दिड़बा (संगरूर) : गांव घनौड़ राजपूतां के एक गरीब मजदूर परिवार के घर में अचानक आग लग गई। आगजनी में परिवार द्वारा लड़की के विवाह के लिए इकट्ठा किया गया लाखों रुपये का सामान इत्यादि जलकर राख हो गया। गरीब मजदूर प्रगट ¨सह ने बताया कि शुक्रवार रात को वह सभी घर के आंगन में सो रहे थे। अचानक उन्हें घर के कमरे में से रोशनी होती दिखाई दी तो उन्होंने कमरे का दरवाजा खोलकर देखा तो कपड़ों की संदूक के नजदीक आग लगी हुई थी। उन्होंने शोर मचाया तो पड़ोसियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी में परिवार द्वारा बेटी के विवाह के लिए इकट्ठा किया दहेज का सामान, बिस्तर, रजाई व सिलाई मशीन इत्यादि जल गई। प्रगट ¨सह ने कहा कि कमरे में तेल का दीपक जल रहा था। उसे आशंका है कि दीपक की वजह से ही आग लग गई। गांव के सरपंच हरजीत ¨सह, गुर¨जदर काका व संतपुरा का सरपंच कुक्कू ¨सह ने सरकार से मांग की कि गरीब परिवार की आर्थिक मदद की जाए। 30 को होनी है शादी

loksabha election banner

लड़की की माता परमजीत कौर व दादी लाभ कौर ने बताया कि लड़की का विवाह 30 सितंबर को होने है। उन्होंने पाई-पाई जोड़कर ¨जदगी भर में बेटी के विवाह का दहेज इकट्ठा किया था, लेकिन आगजनी ने उनके सभी अरमानों पर पानी फेर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.