Move to Jagran APP

नहीं जमा करवाया असलाह, घर पर पार्टी में किए हवाई फायर, मामला दर्ज

मूनक (संगरूर) लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन बेशक बार-बार असलाह लाइसेंस धारकों को अपना असलाह थाने में जमा करवाने के हिदायत दे रहा है लेकिन इसके बावजूद असलाह धारक इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जिसकी उदाहरण मूनक के नजदीकी गांव बलरां में मिली। जहां गांव बलरां के पूर्व सरपंच के पुत्र के शादी की पार्टी में लाइसेंसी असलाह से हवाई फायरिग की गई जिसका पुलिस ने बकायदा पूर्व सरपंच व अन्य व्यक्ति खिलाफ मामला भी दर्ज किया। वहीं मंगलवार को मसला उस समय उलझ गया जब पर्चा दर्ज करने वाले एएसआई ने ही कह दिया कि फायरिग नहीं हुई थी बल्कि पटाखे चले थे वहीं दूसरी तरफ थाना एसएचओ का कहना है कि फायरिग होने पर ही पर्चा दर्ज किया गया है। आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 11:06 PM (IST)
नहीं जमा करवाया असलाह, घर पर पार्टी में किए हवाई फायर, मामला दर्ज
नहीं जमा करवाया असलाह, घर पर पार्टी में किए हवाई फायर, मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, मूनक (संगरूर) :

loksabha election banner

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन बेशक बार-बार असलाह लाइसेंस धारकों को अपना असलाह थाने में जमा करवाने के हिदायत दे रहा है, लेकिन इसके बावजूद असलाह धारक इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जिसकी उदाहरण मूनक के नजदीकी गांव बलरां में मिली। जहां गांव बलरां के पूर्व सरपंच के पुत्र के शादी की पार्टी में लाइसेंसी असलाह से हवाई फायरिग की गई, जिसका पुलिस ने बकायदा पूर्व सरपंच व अन्य व्यक्ति खिलाफ मामला भी दर्ज किया। वहीं मंगलवार को मसला उस समय उलझ गया जब पर्चा दर्ज करने वाले एएसआई ने ही कह दिया कि फायरिग नहीं हुई थी, बल्कि पटाखे चले थे, वहीं दूसरी तरफ थाना एसएचओ का कहना है कि फायरिग होने पर ही पर्चा दर्ज किया गया है। आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

थाना मूनक के सहायक थानेदार गुरभेज सिंह पुलिस पार्टी समेत बस स्टैंड बलरां नाकेबंदी करके चेकिग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि गांव बलरां के पूर्व सरपंच बलकरण सिंह निवासी बलरां के पुत्र की शादी की खुशी में पार्टी रखी हुई थी। पार्टी दौैरान डीजे पर लोग डांस कर रहे थे। वहीं गुरमुख सिंह निवासी बलरां ने पूर्व सरपंच बलकरण सिंह के लाइसेंसी रिवाल्वर से पार्टी दौरान उसके घर पर ही हवाई फायर किए। पुलिस ने गुरमुख सिंह निवासी बलरां व बलकरण सिंह निवासी बलरां के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

प्रशासन द्वारा बार-बार लोकसभा चुनावों के मद्देनजर असलाह धारकों को अपना असलाह जमा करवाने की सख्त हिदायत दी गई है, लेकिन इसके बावजूद उक्त पूर्व सरपंच ने अपना असलाह जमा नहीं करवाया। ऐसे में पुलिस की कारगुजारी पर भी कई सवालिया निशान लग रहे हैं। मामला दर्ज करने वाले सहायक थानेदार गुरभेज सिंह से जब इस संबंधी बात की गई तो उन्होंने कहा कि असलाह से हवाई फायर नहीं हुए, बल्कि पार्टी में पटाखे चल रहे थे।

की जाएगी सख्त कार्रवाई : एसएचओ

एसएचओ गुरमीत सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि असलाह जमा न करवाकर जहां नियमों का उल्लंघन किया है, वहीं हवाई फायरिग करके लोगों की जान को खतरे में डाला है। पुलिस ने पूर्व सरपंच व लाइसेंसी असलाह धारक पूर्व सरपंच बलकरण सिंह व हवाई फायरिग करने वाले गुरमुख सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.