Move to Jagran APP

जॉब लैटर हासिल कर झूमीं लड़कियां, दामन से बोलीं थैंक्यू मैम

सुनाम ऊधम ¨सह वाला (संगरूर) विनसन यॉर्न कंपनी ने कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता दामन बाजवा के नेतृत्व में लगाए रोजगार मेले के तहत शनिवार को इलाके की

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 07:31 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 07:31 PM (IST)
जॉब लैटर हासिल कर झूमीं लड़कियां, दामन से बोलीं थैंक्यू मैम
जॉब लैटर हासिल कर झूमीं लड़कियां, दामन से बोलीं थैंक्यू मैम

संवाद हसयोगी, सुनाम ऊधम ¨सह वाला (संगरूर) :

loksabha election banner

विंसम यॉर्न कंपनी ने कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता दामन बाजवा के नेतृत्व में लगाए रोजगार मेले के तहत शनिवार को इलाके की 85 लड़कियों को नियुक्ति पत्र सौंपे।

नियुक्ती पत्र हासिल करते ही लडकियां खुशी से झूम उठीं और दामन बाजवा से बोलीं, थैंक्यू मैम। इस दौरान लड़कियों ने दामन बाजवा के साथ खूब सेल्फी ली। जॉब हासिल करने वाली ममता रानी, मनप्रीत कौर, कुल¨वदर कौर, पायल, काजल, नीलम ने कहा कि उनके मन में आगे बढने की तमन्ना है लेकिन कोई राह दिखाई नहीं दे रही थी। दामन बाजवा ने उन्हें आगे बढने का अवसर दिया है और अब मेहनत करके माता पिता का बोझ कम करने की कोशिश करेंगी। दामन बाजवा ने लड़कियों को संबोधित करते कहा कि कंपनी में मजबूत इरादे के साथ काम करके इलाके का नाम रोशन करें। लडकियों में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन लड़कियों को आगे बढने के पर्याप्त मौके नहीं मिल पोते हैं। उनकी निजी कोशिश रहेगी कि इलाके की लड़कियों को आगे बढने के ज्यादा से ज्यादा अवसर प्रदान करवाए जाएं। कांग्रेस के प्रदेश सचिव हरमन बाजवा ने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के जॉब मेले लगवाकर युवाओं को रोजगार दिलाने की कोशिश जारी रहेगी। कैप्टन सरकार की घर घर रोजगार मुहिम को आगे बढाया जाएगा। कंपनी के एचआर विभाग के जीएम विनोद जोशी ने बताया कि कंपनी में लड़कियों के लिए निशुल्क होस्टल की सुविधा के अलावा परिवार का मेडिकल बीमा करवाया जाएगा। दो माह की सिखलाई के दौरान नौ हजार रुपये प्रति माह और उसके बाद करीब चौदह हजार रूपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

-----------------

फोटो फाइल: 37

- जॉब मेले में नौकरी हासिल करने वाली ममता रानी के परिजन मजदूरी करते हैं। पिता के अलावा माता भी कडी मेहनत करके ममता को बीकॉम तक शिक्षित किया। लेकिन नौकरी पाने का सपना अब साकार हुआ है। ममता ने कहा कि यूथ कांग्रेस की नेत्री दामन बाजवा व रजनी बुलाण की कोशिश से उसे नौकरी मिली है।

------------

फोटो फाइल: 38

दिहाड़ी करते माता पिता की बेटी सीतू रानी ने बडी मुश्किलों का सामना करके बीए तक शिक्षा हासिल की है। सीतू ने कहा कि नौकरी करने की इच्छा अब पूरी होने जा रही है। इसके लिए दामन बाजवा व रजनी बुलाण का दिल से शुक्रिया करती हूं। ------------ फोटो फाइल: 39

काजल रानी को भी कंपनी ने नौकरी दी है और उसके माता पिता भी मजदूरी करते हैं। काजल ने कहा कि अशिक्षित व गरीब परिवार की बेटी होने के कारण उसे ज्यादा अवसरों का ज्ञान ही नहीं था। लेकिन अब नौकरी मिलने से उनके परिवार के हालात सुधरने की आशा है। -----------

फोटो फाइल: 40

नीलम रानी ने कहा कि यार्न कंपनी में नौकरी मिलना एक सपने के सच होने के समान है। कई चुनौतियां का सामना करके उसने प्लस टू तक शिक्षा हासिल की है। शिक्षा के साथ उसने भी मजदूरी का काम किया ताकि परिवार गुजर बसर कर सके। ¨कतु अब नौकरी मिलने से कई उम्मीदें जग गई हैं और आशा है कि तमाम इच्छाएं अब पूर्ण होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.