Move to Jagran APP

पैट्रो पदार्थो की बढ़ती कीमत ने तोड़ी आमजन की कमर

अमन ¨सगला, लहरागागा (संगरूर) सरकार ने पैट्रोलियम पदार्थ की कीमतों को नियंत्रण मुक्त कर

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Feb 2018 04:42 PM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2018 04:42 PM (IST)
पैट्रो पदार्थो की बढ़ती कीमत ने तोड़ी आमजन की कमर
पैट्रो पदार्थो की बढ़ती कीमत ने तोड़ी आमजन की कमर

अमन ¨सगला, लहरागागा (संगरूर)

loksabha election banner

सरकार ने पैट्रोलियम पदार्थ की कीमतों को नियंत्रण मुक्त कर लोगों की जेबों पर बोझ डाला है। हर नए दिन पब्लिक पर बोझ बढ़ाया जाता है। केंद्र सरकार को चाहिए कि पैट्रोल व डीजल की कीमतें कम करे।

फोटो फाइल: 10

माल भाड़े के दाम बढ़े

पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री रा¨जदर कौर भट्ठल के मीडिया सलाहकार सनमीक ¨सह हैनरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पैट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है। जिस कारण रसोई का बजट भी बिगड़ गया है। माल भाड़े के दाम बढ़ने के कारण रोजमर्रा उपयोग की चीजों की खरीदारी महिलाओं के बस से बाहर हो गई है।

फोटो फाइल: 11

जीएसटी से जोड़ा जाए पैट्रोल-डीजल को

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधकीय कमेटी अमृतसर के धर्म प्रचार कमेटी सदस्य जत्थेदार रामपाल ¨सह बैहणीवाल ने कहा कि डीजल व पैट्रोल की कीमतें बढ़ना ¨चता का विषय है। इसे जीएसटी से जोड़ा जाना चाहिए। इसके अलावा राज्य सरकार को इन वस्तुओं पर स्टेट टैक्स कम करना चाहिए। इन वस्तुओं के दाम बढ़ने के कारण ट्रांसपोर्ट का धंधा भी चौपट होकर रह गया है।

फोटो फाइल: 12

किसानों की जिंसों के दाम में भी हो बढ़ावा

आम आदमी पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ने वाले आप नेता जसवीर ¨सह कुदनी ने कहा कि केंद्र सरकार पैट्रोलियम वस्तुओं की कीमतों में तो हररोज बढ़ावा कर देती है, ¨कतु किसानी जिंसों के दाम में बढ़ावा नहीं किया जाता, जिस कारण किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं। इन वस्तुओं को जीएसटी से बाहर रखकर मोदी सरकार ने पैसे एकत्रित करने का ढंग अपनाया हुआ है।

फोटो फाइल: 13

हर माह समीक्षा के बाद बढ़ाए जाएं पैट्रोल के दाम

नगर पंचायत के प्रधान जगदीश गोयल ने कहा कि पहले डीजल, पैट्रोल की वस्तुओं की समीक्षा हर माह होती थी व दाम का बढ़ावा एक माह बाद होता था, ¨कतु अब रोज नई कीमतें निर्धारित करने से केंद्र सरकार लोगों की जेब कटने लगी है। इन वस्तुओं के दाम कम तो 10-20 पैसे ही कम किए जाते हैं ¨कतु बढ़ोतरी तीन से चार रुपये कर दिया जाता है, जो गलत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.