Move to Jagran APP

आए थे मेले में रोजगार लेने खाए पुलिस के डंडे, एक को भी नहीं मिली नौकरी

हेमंत राजू, बरनाला : प्रदेश सरकार की तरफ से सोमवार को सुबह 10 बजे डीसी परिसर में रो

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2017 06:16 PM (IST)
आए थे मेले में रोजगार लेने खाए पुलिस के डंडे, एक को भी नहीं मिली नौकरी
आए थे मेले में रोजगार लेने खाए पुलिस के डंडे, एक को भी नहीं मिली नौकरी

हेमंत राजू, बरनाला :

loksabha election banner

प्रदेश सरकार की तरफ से सोमवार को सुबह 10 बजे डीसी परिसर में रोजगार मेला लगाया गया था, जोकि 10 बजे शुरू हुआ व दोपहर करीब 2 बजे खत्म हो गया, क्योंकि इस मेले में सोमवार को सुबह 6 बजे से ही आकर खड़े हुए केवल नौकरी लेने आए प्रार्थियों से केवल उनके टोकन ले लिए गए व उन्हें यह कह कर लौटा दिया गया कि अब केवल अपना रिज्यूम दे दो, इंटरव्यू आपका बाद में लेंगे। इस प्रकार नौकरी लेने की आस लेकर आए युवक व युवतियां मायूस होकर प्रदेश सरकार को कोसते हुए अपने अपने घर लौट गए।

रोजगार मेले के लिए डीसी परिसर में केवल तीन सौ के करीब कुर्सी लगाई गई थी, जहां प्रार्थी बैठ सकें। जबकि जिले के पांच हजार के करीब युवा हाथों में एमए, एमएड, एमफिल, पीएचडी, एमएससी, एमएसआइटी, बीसीए की डिग्री लिए वहां पर एकत्र हो इधर-उधर परेशान होते रहे व इस प्रकार अंदर व बाहर की व्यवस्था फेल रही।

युवतियों को पहले अंदर भेज कर लाइनों में खड़ा कर दिया गया, जब लाइन लंबी थी तो वह थक हार कर नीचे जमीन पर ही बैठ गई थी। युवकों को नंबर अनुसार बाहर बैठने के लिए कहा गया, परंतु भीषण गर्मी में बिना पंखे के दो घंटे बैठने के लिए मजबूर युवक परेशान हो गए व वह अंदर जाने के लिए हो हल्ला करने लगे तो पुलिस ने डंडे का सहारा लेकर युवकों को बैठने पर मजबूर कर दिया। जबकि पानी की सुविधा के लिए धूप में मार्केट कमेटी का वाटर टैंक वहां पर खड़ा किया गया था जहां पर बच्चों ने पानी पीकर अपनी प्यास बुझाई।

जिले के गांव पंडोरी से आई युवती गुरजीत कौर, स्वर्णजीत कौर बैंक जाब के लिए, कुल¨वदर कौर बैंक जाब के लिए, कोई भी नौकरी के लिए हरप्रीत कौर, मंदीप कौर, मंजीत कौर, कौशल्या देवी व उनके साथ आए अभिभावकों निर्मल ¨सह, सुख¨वदर ¨सह आदि ने बताया कि वह सुबह 6 बजे आ गए थे, गर्मी में बिना पंखे के भूखे प्यासे खड़े रहे व अब उन्हें कह दिया गया है कि आपका इंटरव्यू बाद में लेंगे यह जिला प्रशासन ने ठीक नही किया हैं।

इसके अलावा बीसीए रमणदीप कौर निवासी अलकड़ा, कंप्यूटर आपरेटर की नौकरी लेने आई थी, बीए सर्वजीत कौर निवासी ताजो, कंप्यूटर आपरेटर की नौकरी लेने आई थी, जगतार ¨सह धनौला, रणवीर ¨सह धनौला, लवप्रीत ¨सह नाईवाला, कुलदीप ¨सह नाईवाला, गुलाब ¨सह पक्खोंकलां, मनप्रीत ¨सह पक्खोंकलों ने कहा कि सरकार ने रोजगार देने के नाम पर उनसे छल किया है व सरकार ने बेरोजगारों के साथ मजाक किया है।

रिज्यूम की जांच कर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा : डीसी

डीसी बरनाला घनश्याम थोरी ने कहा कि काफी कंपनियां बुलाई गई थीं, उनके पास पहुंचे रिज्यूम से कंपनी के अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं व उनकी योग्यता के अनुसार जल्द ही युवाओं को रोजगार दे दिए जाएंगे।

मेले से युवाओं को मिलेगा लाभ : बांसल

जिला कांग्रेस के महासचिव व पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अनिल बांसल नाणा व व्यापार मंडल के महासचिव मनोज ¨जदल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा रोजगार मेला लगाया जाना प्रदेश से बेरोजगारी को कम करेगा व इससे प्रदेश के युवा सही रास्ते पर रहेंगे व कैप्टन अम¨रदर ¨सह सरकार का यह अच्छा प्रयास हैं।

युवाओं के साथ किया गया मजाक : जिम्मी

शिअद के सिटी अध्यक्ष जितेंद्र जिम्मी व भाजपा के जिलाध्यक्ष गुरमीत ¨सह हंडिआया ने कहा कि बच्चों को रोजगार देने के बहाने बुलाकर उनका किराया भाड़ा लगवाकर व गर्मी में प्यासे युवाओं को नौकरी दिए बिना ही लौटाना प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन की विफलता को पेश करता हैं। उन्होंने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन ने युवाओं के साथ यह भद्दा मजाक है। उन्होंने कहा कि शिअद भाजपा की सरकार में युवाओं को घर बैठे ही रोजगार मिलता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.