Move to Jagran APP

सड़क का निर्माण अधूरा, विधायक ने लगा दिए धन्यवाद बोर्ड

संवाद सूत्र अमरगढ़ (संगरूर) विधानसभा हलका धूरी व अमरगढ़ को आपस में जोड़ने वाली धूरी रोक का निर्माण अधूारा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 04:59 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 04:59 PM (IST)
सड़क का निर्माण अधूरा, विधायक ने लगा दिए धन्यवाद बोर्ड
सड़क का निर्माण अधूरा, विधायक ने लगा दिए धन्यवाद बोर्ड

संवाद सूत्र, अमरगढ़ (संगरूर) :

loksabha election banner

विधानसभा हलका धूरी व अमरगढ़ को आपस में जोड़ने वाली धूरी-बागड़ियां रोड पिछले एक दशक से खस्ताहाल थी। दो सत्ताधारी विधायक होने के बहावजूद भी सड़क का निर्माण अधर में लटका है। बेशक सड़क का निर्माण शुरू हुआ व सत्ताधारी हलका धूरी के विधायक के समर्थकों ने शहर भर में विधायक के धन्यवाद के होर्डिग भी लगा दिए, लेकिन न तो सड़क का निर्माण पूरा हुआ तथा न ही लोगों की समस्याओं का हल हुआ। इस कारण इलाका निवासियों में सरकार व हलकों के विधायकों के प्रति भारी रोष पाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि लोगों की कड़ी कोशिशों के बाद शुरु हुआ बागड़ियां-धूरी सड़क का निर्माण कार्य विभाग ने बीच में ही रोक दिया है, जिससे लोगों की मांग पूरी होकर भी पूरी न हो सकी। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी इस सड़क की हालत गत कई वर्षों हद से बदतर हो चुकी थी। लोग लंबे समय से सड़क बनाने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद विभाग ने सड़क बनाने का निर्माण कार्य शुरु कर दिया। इलाके के कुछ सत्ताधारियों ने निर्माण पूरा होने का क्रेडिट लेने हेतु विधायक दलवीर सिंह गोल्डी की फोटो वाले फ्लैक्स बोर्ड भी लगा दिए गए। हालांकि अभी सड़क बनाने का काम पूरा भी नहीं हुआ था, अचानक विभाग ने सड़क का काम बीच में ही रोक दिया। इससे नेताओं की कोशिशों व लोगों की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

इलाका निवासी बलजीत सिंह, जगवीर सिंह, कोमलप्रीत सिंह, दविदर सिंह ने कहा कि इस सड़क के निर्माण के लिए धरने प्रदर्शन, विधायकों से मुलाकात, सरकार तक मांगपत्र पहुंचाने सहित अन्य प्रकार का संघर्ष इलाका निवासियों ने कई बार किया। भूख हड़ताल करके भी सड़क के निर्माण की मांग की गई, जिसके बाद बेशक कुछ समय पहले सड़क का निर्माण शुरू करवाकर लोगों के संघर्ष को ठंडा कर दिया गया, लेकिन 19 किलोमीटर की सड़क में से आठ किलोमीटर पर ही सड़क का निर्माण हो पाया है। इलाका निवासियों ने एलान किया कि यदि जल्द सड़क का निर्माण कार्य संपन्न न किया गया तो आने वाले समय में संघर्ष का बिगुल दोबारा बजाया जाएगा। नवंबर तक काम होगा पूरा : धीमान

इस संबंध में हलका अमरगढ़ के विधायक सुरजीत सिंह धीमान ने कहा कि नवंबर तक सड़क का काम पूरा हो जाएगा। साथ ही बागड़ीयां व छीटावाला सड़क का काम भी पूरा किया जाएगा। किसी कारण से ठेकेदार ने निर्माण कार्य बंद कर दिया है, जिसे जल्द शुरू करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.