Move to Jagran APP

सीएम के आगमन को लेकर घंटों में तैयार की सड़क, शहर की सड़कें वर्षो से खस्ताहाल

मनदीप कुमार, संगरूर : विधानसभा चुनावों के बाद सोमवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के संगरूर में पहली बार कदम रखने की संभावना जताई जा रही है, जिसके लिए सिविल प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता बंदोबस्त किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 12:14 AM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 12:14 AM (IST)
सीएम के आगमन को लेकर घंटों में तैयार की सड़क, शहर की सड़कें वर्षो से खस्ताहाल
सीएम के आगमन को लेकर घंटों में तैयार की सड़क, शहर की सड़कें वर्षो से खस्ताहाल

मनदीप कुमार, संगरूर : विधानसभा चुनावों के बाद सोमवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के संगरूर में पहली बार कदम रखने की संभावना जताई जा रही है, जिसके लिए सिविल प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता बंदोबस्त किया जा रहा है। सिविल अस्पताल के साथ मौजूद होमी भाभा कैंसर अस्पताल संगरूर की क्षमता बढ़ाकर 100 बिस्तर की गई है। इसके साथ ही चार नए आपरेशन थियेटर भी बनाए गए हैं, ताकि संगरूर या मालवा ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों के कैंसर पीड़ित मरीजों को बेहतर सुविधा मिल सके। कैप्टन अम¨रदर ¨सह के आगमन को लेकर प्रशासन ने आनन-फानन में आकर शहर के कोला पार्क की वर्षों से खस्ताहाल से गुजर रही सड़कों का पुन:निर्माण किया है। साथ ही लाखों रुपये खर्च करके इंटरलॉ¨कग टाइल्स भी लगाई गई हैं। पिछले लंबे समय से जहां लोगों को गहरे गड्ढों, खस्ताहाल सड़क की समस्या का सामना करना पड़ रहा था, वहीं अब कोला पार्क की नई सड़क के बनने से जहां लोगों को राहत महसूस हुई है। हैरानी की बात तो यह है कि लोक निर्माण मंत्री विजयइंद्र ¨सगला के अपने शहर की अधिकतर सड़कें बेहत खस्ताहाल हो चुकी है, हालात ऐसे हैं कि लोगों को सड़कों पर से गुजरना तक मुश्किल हो चुका है। लोग पिछले लंबे समय से सड़कों के निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई आस की किरण दिखाई नहीं दे रहे। कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र ¨सगला की कोठी को जाती मुख्य सड़क का भी अभी तक निर्माण नहीं हो पाया है, जबकि सीएम के आगमन की खातिर जहां से सीएम को गुजरना है, वहीं कुछ ही घंटों में सड़क का निर्माण, इंटरला¨कग टाइटों के मदद से नए फर्श बना दिए गए हैं। इस सड़क के निर्माण से पहले ने तो पुरानी सड़क का लेवन किया गया है तथा न ही साफ-सफाई करवाई गई है। केवल सीएम को दिखाने की खातिर रास्ते पर लुक व टाइलें लगाकर रास्ते की लीपापोती कर दी गई है, जो अधिक समय तक टिकने की हालत में भी नहीं है। ऐसे में साफ है कि एक दिन के दिखावे के लिए प्रशासन ने लाखों रुपये खर्च डाले हैं।

loksabha election banner

- पुलिस ने किए कड़े सुरक्षा प्रबंध: कैप्टन अम¨रदर ¨सह के आगमन को लेकर स्कूल में हैलीपैड का निर्माण किया गया है। वहीं होमी भाभा कैंसर अस्पताल को जाते मुख्य रास्ते से लेकर बाहर तक पुलिस का कड़ा सुरक्षा प्रबंध किया गया है। जिले भर से 14 डीएसपी, 20 इंस्पेक्टर, 10 सब इंस्पेक्टर, एएसआई, 250 से अधिक सिपाही व महिला सिपाही के अलावा ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी। स्कूल में बनाए गए हैलीपैड से सीधे गाड़ियों के काफिले में मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह, अन्य नेतागण व वीआईपी कोला पार्क के मुख्य रास्ते से अस्पताल तक पहुंचेंगे।

हटाई सब्जी मंडी, मिट्टी डालकर समतल किया स्थान

वर्षो से कोला पार्क मार्केट में सब्जी मंडी चल रही थी, वहां ऊबड़-खाबड़ जगह को समतल करवाकर सब्जी विक्रेताओं के बैठने के लिए उचित व्यस्था करवाने के लिए सब्जी विक्रेता कई बार नगर कौंसिल व आला नेताओं से गुहार लगा चुके थे, लेकिन कभी किसी ने उनकी सार नहीं ली। अब मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर यहां से सब्जी मंडी को समेट दिया गया है और मिट्टी डालकर जगह को समतल कर दिया गया है। अचानक हुई इस कार्रवाई से सब्जी विक्रेता भी बेहद परेशान है व लगातार सरकार व प्रशासन को कोस रहे हैं।

शहर के विकास के लिए खजाना खाली, दिखावे पर खर्चे लाखों: दियोल

भारतीय जनता पार्टी के जिला महासचिव रणदीप दियोल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के आगमन से पहले प्रशासन की ओर से लाखों रुपये खर्च करके कोला पार्क की सड़क के किए गए निर्माण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि शहर के विकास की खातिर सरकार का खजाना खाली है, जबकि दिखावे के लिए लाखों रुपये सड़क पर खर्च कर दिए हैं। निम्न स्तर की सामग्री बरतने व बिना लेवल व सफाई के बनाई गई इस सड़क के निर्माण पर खर्चे लाखों रुपये जनता के पैसे का दुरुपयोग है। इस निर्माण कार्य की जांच करवाई जानी चाहिए तथा पैसे की बर्बादी करने वालों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.