Move to Jagran APP

पेंच फंसा : कोला पार्क मार्केट बाबत मांगा रिकार्ड, अगली सुनवाई 12 को

तीन करोड़ के प्रोजेक्ट के तहत कोला पार्क मार्केट में होने वाले कार्यों के विरोध में अदालत पहुंचे कोला पार्क मार्केट एसोसिएशन व पंजाब स्टेट के बीच चल रहा मामला गर्माता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 06:36 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 06:36 PM (IST)
पेंच फंसा : कोला पार्क मार्केट बाबत मांगा रिकार्ड, अगली सुनवाई 12 को
पेंच फंसा : कोला पार्क मार्केट बाबत मांगा रिकार्ड, अगली सुनवाई 12 को

मनदीप कुमार, संगरूर

loksabha election banner

तीन करोड़ के प्रोजेक्ट के तहत कोला पार्क मार्केट में होने वाले कार्यों के विरोध में अदालत पहुंचे कोला पार्क मार्केट एसोसिएशन व पंजाब स्टेट के बीच चल रहा मामला गर्माता जा रहा है। सोमवार को अदालत में पेशी के दौरान कोला पार्क मार्केट एसोसिएशन ने अदालत में अर्जी दायर करके नगर सुधार ट्रस्ट संगरूर से कोला पार्क मार्केट संबंधी रिकार्ड की मांग कर दी। माननीय अदालत में जल्द ही शिकायतकर्ता की तरफ से रखी गई इस मांग पर ट्रस्ट द्वारा रिकार्ड पेश किया जाएगा। अदालत ने मामले पर सुनवाई के लिए 12 नवंबर की अगली तारीख मुकर्रर कर दी है।

गौर हो कि ट्रस्ट द्वारा तीन करोड़ के उक्त प्रोजेक्ट के तहत कोला पार्क मार्केट की सड़कों पर इंटरलाकिग टाइलें लगाने व बरसाती पानी की निकासी के लिए वाटर हार्वेस्टिग बोर लगाए जाने हैं, जिस पर एसोसिएशन ने एतराज जताते हुए सरकार को मांग पत्र भेजकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। जब ट्रस्ट ने इस बाबत टेंडर निकालने की प्रक्रिया आरंभ की तो मजबूरन मार्केट एसोसिएशन ने अदालत का दरवाजा खटखटाकर इंसाफ की गुहार लगाई। -------------

आखिर क्या है मामला

नगर सुधार ट्रस्ट संगरूर द्वारा 24 अगस्त को शहर में तीन करोड़ रुपये की लागत से करवाए जाने वाले विभिन्न कार्यों के टेंडर निकाले गए थे, जिनकी बोली नहीं करवाई है। इन टेंडरों के अधीन शहर की कोला पार्क मार्केट में इंटरलाकिग टाइलें लगाने, बरसाती पानी की निकासी के लिए बोर करवाए जाने थे, लेकिन कोला पार्क मार्केट एसोसिएशन के प्रधान रिश्व गर्ग की अगुआई में दुकानदारों ने अदालत का दरवाजा खटखटाकर इन कार्यों पर आपत्ति जाहिर की। एसोसिएशन ने तर्क रखा कि इंटरलाकिग टाइलें लगाए जाने से सड़क ऊंची हो जाएगी, जिससे दुकानदारों को परेशानी होगी। नए वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगाए जाने की बजाए पहले से मौजूद बोर की मरम्मत करवाई जाए, ताकि सरकारी फंडों का दुरुपयोग होने से बच सके।

---------------------

नगर सुधार ट्रस्ट संगरूर से मांगा रिकार्ड अदालत में चल रहे उक्त केस के तहत शिकायतकर्ता ने विरोधी पक्ष से कोला पार्क मार्केट स्कीम को नगर कौंसिल संगरूर को ट्रांसफर किए जाने की कापी, मार्केट के बूथ, एससीओ, एससीएफ का मास्टर प्लान व साइट प्लान आफ कोला पार्क मार्केट, वर्ष 1986-2021 के दौरान सड़क कार्यों के संकलन का विवरण प्रदान करने, दुकानों के समक्ष बरामदे में अतिक्रमण व अवैध निर्माण के खिलाफ अब तक लिए गए नोटिस व कार्रवाई की जानकारी, बूथ नंबर-19 व अन्य बूथों को फर्श ऊंचा उठाने व निर्माण करने की अनुमति देने के पत्र की कापी, मार्केट मे मौजूद वाटर हार्वेस्टिग के बोर की मरम्मत के बिलों की कापी, इनकी गिनती व लोकेशन, कोला पार्क बाजार योजना में स्नानघर का प्रावधान व कोला पार्क योजना में भवन के निर्माण हेतु प्रदान की जाने वाली सुविधाएं का ब्लू प्रिट व साइट प्लान मुहैया करवाने, उक्त मार्केट के लिए तैनात किए गए सफाई कर्मी सहित अन्य कर्मियों बाबत विवरण, कोला पार्क मार्केट योजना के एससीएफ, होटल, बैंक आदि के लिए दिशा-निर्देश व उपनियमों तय किए गए, मार्केट के एक होटल पर टावर लगाने की अनुमति किस द्वारा दी गई, मार्केट में बैंक द्वारा गेट की दशा बदलकर मुख्य मार्ग की तरफ करने की अनुमति देने के पत्र की कापी, मार्केट में एक बैंक की ऊपरी मंजिल पर रेस्तरां को जगह देने की अनुमति के पत्र की कापी की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.