Move to Jagran APP

वीजा लगवाने की शर्त पर की थी शादी, नहीं लगा तो लौटी मायके

विदेश जाने की चाहत नौजवानों में इस कदर बढ़ गई है कि अब शादी भी वीजा लगवाने के नाम पर होने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 12:15 AM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 12:15 AM (IST)
वीजा लगवाने की शर्त पर की थी शादी, नहीं लगा तो लौटी मायके
वीजा लगवाने की शर्त पर की थी शादी, नहीं लगा तो लौटी मायके

संवाद सूत्र, संगरूर : विदेश जाने की चाहत नौजवानों में इस कदर बढ़ गई है कि अब शादी भी वीजा लगवाने के नाम पर होने लगी है। ऐसे ही एक मामला थाना संदौड़ के तहत गांव दुलमां में सामने आया है। जहां युवती ने विदेश का वीजा लगवाने का खर्च युवक के परिवार द्वारा उठाए जाने की शर्त पर शादी की थी। जब रिफ्यूजल लगने की वजह से वीजा नहीं मिला, तो वह पति को छोड़ कर मायके लौट गई।

loksabha election banner

इस बारे में पुलिस को पीड़ित सहजप्रीत सिंह उर्फ सहज (25) निवासी दुलमां ने बताया है कि 3 मई, 2017 को उसकी रमनदीप कौर निवासी महल कलां जिला बरनाला से शादी हुई थी। शादी के समय रमनदीप कौर आइलेट्स कर चुकी थी। शादी के समय शर्त रखी गई थी कि रमनदीप का विदेश जाने का वीजा लगवाने का सारा खर्च पति व उसका परिवार उठाएगा। शादी के बाद रमनदीप के ससुराल वालों ने वीजा अप्लाई करने पर सारा खर्च किया, लेकिन रमनदीप कौर की रिफ्यूजल लगने के कारण वीजा नहीं मिला। सहज ने पुलिस को बताया कि जनवरी 2019 तक रमनदीप कौर उसके साथ ससुराल में ही रही। फिर, वह अपने मायके परिवार के पास जाकर रहने लगी। उसने बार-बार रमनदीप कौर को वापस आने को कहा। जब बात नहीं बनी तो उसने वीजा लगवाने पर खर्च हुए पैसे वापस करने के लिए कहा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद उसने इंसाफ के लिए एसएसपी संगरूर डॉ. संदीप गर्ग दफ्तर में दरखास्त दी। इस मामले पर अगली कार्रवाई के लिए दरखास्त एसपी मालेरकोटला मंजीत सिंह को मार्क कर दी गई।

इसके बाद गत 30 मई को एसपी मालेरकोटला ने दोनों पार्टियों को दफ्तर बुलाया, लेकिन रास्ते में ही गांव खुर्द-मालेरकोटला रोड पर कुछ लोगों ने सहजप्रीत सिंह की गाड़ी के आगे गाड़ी लगाकर उसे रोक लिया तथा उससे मारपीट की। मारपीट में घायल हुए सहजप्रीत सिंह को सिविल अस्पातल मालेरकोटला में भर्ती करवाया गया। सहजप्रीत सिंह ने पुलिस को लिखवाए बयान में अपने ससुर बलजीत सिंह उर्फ बिट्टू, अमरजीत सिंह उर्फ जीता, लखविदर सिंह उर्फ लक्खी, जगतार सिंह उर्फ तारी निवासी महल कलां पर मारपीट का आरोप लगाया है। थाना संदौड़ पुलिस ने चारों व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ कर दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.