Move to Jagran APP

प्रापर्टी डीलरों ने डीसी बरनाला को दिया ज्ञापन

प्रापर्टी डीलरों ने डीसी बरनाला को दिया ज्ञापनप्रापर्टी डीलरों ने डीसी बरनाला को दिया ज्ञापनप्रापर्टी डीलरों ने डीसी बरनाला को दिया ज्ञापनप्रापर्टी डीलरों ने डीसी बरनाला को दिया ज्ञापन

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 07:55 PM (IST)
प्रापर्टी डीलरों ने डीसी बरनाला को दिया ज्ञापन
प्रापर्टी डीलरों ने डीसी बरनाला को दिया ज्ञापन

संवाद सूत्र, बरनाला : प्रापर्टी डीलरों ने तहसीलदार बलकरन ¨सह के खिलाफ मुख्य मंत्री पंजाब से तुरंत तहसीलदार की बदली की मांग की है। वीरवार को सुबह से ही बरनाला के सभी प्रापर्टी एकत्र हुए तहसील पहुंचे, जहां उन्होंने तहसीलदार के दफ्तर सामने रोष धरना देकर नारेबाजी की। इस अवसर पर रघुवीर प्रकाश, नरेंद्र शर्मा, बाल कृष्ण व कृष्ण कुमार ने बताया कि तहसीलदार बलकरन ¨सह रवैया प्रापर्टी डीलरों के साथ-साथ आम लोगों प्रति भी ¨नदनीय है। उन्होंने कहा कि तहसीलदार शाम 4बजे के बाद दफ्तर बैठता है व कुछ समय बैठने के बाद ही उठ कर चला जाता है जिससे रजिस्ट्रियां करवाने आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रियां आन लाइन होने के बावजूद भी टाइम पर रजिस्ट्रियां नहीं होती। काफी समय तहसीलदार के दफतर सामने धरना देकर नारेबाजी करने के बाद प्रापर्टी डीलरों ने डिप्टी कमिश्नर को तहसीलदार की बदली संबंधी ज्ञापन देने गए तो आगे से सुरक्षा कर्मियों ने डीसी दफ्तर का मुख्य गेट बंद कर दिया, जिस पर गुस्से में आए प्रापर्टी डीलरों ने डीसी दफतर के सामने नारेबाजी करके रोष प्रदर्शन किया। डीसी बरनाला धर्मपाल गुप्ता के चुनाव संबंधी चंडीगढ़ उच्च अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस में व्यस्त होने के कारण सुरक्षा कर्मियों ने प्रापर्टी डीलरों को अंदर बुलाया व कुछ समय बाद डीसी बरनाला ने प्रापर्टी डीलरों से ज्ञापन लिया।

loksabha election banner

इस संबंध में डीसी बरनाला को ज्ञापन देते समय प्रापर्टी डीलरों ने तहसीलदार के पर आरोप लगाए कि तहसीलदार रजिस्ट्री करने के शरेआम रुपये मांगता है। उन्होंने कहा कि तहसीलदार का स्टाफ भी प्रति रजिस्टरी 300 रुपए शरेआम ले रहा है। इस संबंधी तहसीलदार के ध्यान में लाया तो उसने कहा कि उसकी प्रधान मंत्री तक पहुंच है, वह अपनी मर्जी अनुसार काम करेंगे। प्रापर्टी डीलरों ने खुलासा किया कि तहसीलदार ने सब रजिस्ट्रार दफ्तर में 10 मुलाजिम गैर सरकारी रखे हुए हैं जिनका वेतन तहसीलदार भ्रष्टाचार वाली कमाई में से देता है।

तहसीलदार को स़ख्त हिदायत की गई हैं : डीसी

इस संबंधी डीसी बरनाला ने कहा कि तहसीलदार को रजिस्टिरियां सही समय पर करने संबंधी हिदायत कर दी गई है। जब डीसी को तहसीलदार की बदली संबंधी प्रापर्टी डीलरों की मांग बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह उन के अधिकार क्षेत्र में नहीं, इस संबंधी सरकार को लिख दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.