Move to Jagran APP

डॉक्टर के हक में उतरे संगठन, सीएम को लिखा पत्र

सेंटर की खामियां उजागर करने के बाद डॉक्टर पर मामला दर्ज किए जाने का मामला गर्मा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 04:36 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 04:36 PM (IST)
डॉक्टर के हक में उतरे संगठन, सीएम को लिखा पत्र
डॉक्टर के हक में उतरे संगठन, सीएम को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, संगरूर : कोविड केयर सेंटर घाबदां में भर्ती कोरोना संक्रमित धूरी के होम्योपैथिक डॉक्टर द्वारा सेंटर की खामियां उजागर करने के बाद डॉक्टर पर मामला दर्ज किए जाने का मामला गर्मा गया है। पीड़ित डॉक्टर पर पर्चा दर्ज किए जाने का विरोध करते हुए राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने संघर्ष की चेतावनी दी है। वहीं, एसोसिएशन फॉर साइंटिफिक रिसर्च इन होम्योपैथी संस्था संगरूर के सचिव होम्योपैथिक माहिर डॉ. एएस मान व वित्तमंत्री डॉ. रविदर सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पर्चा रद करने की मांग की।

loksabha election banner

डॉ. एएस मान व डॉ. रविदर सिंह ने अपने पत्र में लिखा कि क्वारंटाइन किए गए डॉक्टर पर स्टाफ को तंग परेशान करने के आरोप में डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की उल्लंघना करने का आरोप लगाते हुए पर्चा दर्ज करवाया गया है, इस मामले की तुरंत पड़ताल करवाकर इसे रद किया जाना चाहिए। पर्चा दर्ज करके कोरोना संक्रमित डॉक्टर को मानसिक तौर पर परेशान करके उसकी इम्युनिटी शक्ति को कमजोर किया जा रहा है। वहां के मेडिकल स्टाफ को मरीजों से हमदर्दी रखनी चाहिए। ऑल इंडिया एफसीआई एग्जीक्यूटिव स्टाफ यूनियन के प्रांतीय प्रधान एसएस चट्ठा ने इस घटना की सख्त निदा करते हुए कहा कि इलाज अधीन मरीज पहले ही मानसिक तौर पर परेशान होता है, वहीं उस पर प्रशासन ने मामला दर्ज करके घटिया मानसिकता का सबूत दिया है। मरीज को हमेशा ही हमदर्दी भरे रवैये की जरूरत होती है। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने पीड़ित डॉक्टर पर दर्ज हुए मामले की निदा की। उन्होंने कहा कि प्रशासन व सरकार की खामियां उजागर करने के लिए डॉक्टर द्वारा उठाई गई आवाज को प्रशासन पर्चा दर्ज करके दबाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन इसका कड़ा विरोध किया जाएगा।

डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन के प्रतिनिधि स्वर्णजीत सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन ने मरीजों की शिकायतों का निपटारा करने की बजाये पीड़ित डॉक्टर पर मामला दर्ज करके तानाशाही प्रशासन का सबूत पेश किया है। प्रशासन के इस रवये के खिलाफ अन्य संगठनों को आगे आना चाहिए तथा पीड़ित डॉक्टर के हक में एकजुट होकर मामला रद करने की मांग करें। अगर प्रशासन ने मामला रद न किया तो कड़ा संघर्ष करने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा।

आम आदमी पार्टी के प्रांतीय सीनियर उपप्रधान संदीप सिगला व आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता डॉ. अनवर ने भी कोरोना संक्रमित डॉक्टर पर मामला दर्ज किए जाने की सख्ती निदा करते हुए कहा कि सरकार व प्रशासन अपनी नाकामी को छुपाने के लिए खामियों के खिलाफ आवाज उठाने वाले पर पर्चे दर्ज कर रही है। उक्त डॉक्टर ने केवल कोविड सेटर में पेश आ रही परेशानियों से प्रशासन को अवगत करवाया था, जबकि प्रशासन ने उसी पर पर्चा दर्ज करवा दिया। यह सरासर धक्केशाही है। उन्होंने प्रशासन से उक्त पर्चा तुरंत रद करने की मांग की। इसके साथ ही चेतावनी दी कि अगर केस रद न किया गया तो आम आदमी पार्टी संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.