Move to Jagran APP

़13 महीने से नहीं मिला वेतन, कंप्यूटर की तार से क्लर्क ने की खुदकुशी की कोशिश

बाबा हीरा सिंह भटठल कॉलेज में स्टाफ को पिछले 13महीने से वेतन नहीं मिला है। इससे तंग क्लर्क ने कंप्यूटर की तार से फंदा लगाकर खुदकुशी की कोशिश की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 11:12 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 11:12 PM (IST)
़13 महीने से नहीं मिला वेतन, कंप्यूटर की तार से क्लर्क ने की खुदकुशी की कोशिश

जेएनएन, लहरागागा (संगरूर) : सरकारी बाबा हीरा सिंह भट्ठल कॉलेज में स्टाफ को पिछले 13महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। इससे परेशान कॉलेज में बतौर क्लर्क तैनात मुलाजिम वरिदर कुमार वर्मा ने ड्यूटी के दौरान गले में फंदा डालकर खुदकुशी करने की कोशिश की। गनीमत रही कि कंप्यूटर की तार बीच में ही टूट गई और क्लर्क की जान बच गई । शोर होने पर स्टाफ ने उसे गंभीर हालत में सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां पर उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई।

loksabha election banner

इसी घटना के रोष में कॉलेज स्टाफ ने कॉलेज के गेट को बंद कर धरना प्रदर्शन किया। स्टाफ के मनदीप शर्मा, कोमल गर्ग, डॉ. सतीश कांसल, सुनीत कुमार, राम सिंह, शिवाली सिगला, अमनदीप सिंह ने बताया कि कॉलेज की मैनेजमेंट ने स्टाफ को पिछले 13 महीने से वेतन नहीं दिया है। इस पर उन्होंने कई बार धरना दिया, लेकिन हर दफा प्रिसिपल, अध्यापक व सरकारी नेता उनके साथ झूठे वादे कर धरने को समाप्त करवा देते हैं और बाद में वादे पूरे नहीं किए जाते हैं। इसी दौरान वेतन ना मिलने से वरिदर कुमार के सिर पर काफी कर्ज हो चुका था। उसने अपने दो बच्चों के दाखिला फीस व घर के जरूरी खर्च पूरे ना कर पाने की वजह से यह कदम उठाया है।

वरिदर कुमार ने कंप्यूटर की तार गले में डालकर छत वाले पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। इस मौके स्टाफ ने मांग की है कि उनका वेतन तुरंत जारी किया जाए। वेतन महीने की पहली तारीख को दिया जाए। अगर सरकार ने उनकी मांगे पूरी ना की तो वह भी तेल डालकर खुद को आगे के हवाले कर खुदकुशी करने को मजबूर होंगे। मौके पर धरने में पहुंचे शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय उप प्रधान सतपाल सिगला, बार एसोसिएशन मूनक के प्रधान अनिल गर्ग एडवोकेट, भाजपा नेता सुरेश कुमार व अन्य नेताओं ने सरकार से वेतन जारी करने की मांग की। प्रिसिपल विनित छिब्बे ने कहा कि मुलाजिमों को वेतन ट्यूशन फीस से देते थे। उच्च अधिकारियों को इस घटना व वेतन ना मिलने संबंधी सूचित किया जाता रहा है। अब भी सूचित किया गया है। उन्होंने कॉलेज खातों का विवरण मांगते हुए विश्वास दिलाया कि जल्द ही मुलाजिमों का वेतन खातों में डाल दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.