Move to Jagran APP

लड़की की हालत गंभीर, खाना-पीना बंद, बेबस परिवार

संगरूर दांत की कैपिग करते समय डाक्टर के हाथ से सुईं फिसलने से जिदगी व मौत के बीच जूझ रही लड़की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 06:13 AM (IST)
लड़की की हालत गंभीर, खाना-पीना बंद, बेबस परिवार
लड़की की हालत गंभीर, खाना-पीना बंद, बेबस परिवार

संवाद सहयोगी, संगरूर

loksabha election banner

दांत की कैपिग करते समय डॉक्टर के हाथ से सुई फिसलने से जिदगी व मौत के बीच जुट रही लड़की रमनदीप की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। पीजीआइ में तीन दिन तक डॉक्टर सुई को निकालने के लिए योजनाएं बनाते रहे, लेकिन अभी तक सुई लड़की के शरीर से निकालने में सफलता नहीं मिली, लिहाजा डॉक्टरों ने लड़की को वापस घर भेज दिया तथा सोमवार को दोबारा से पीजीआइ बुलाया है, ताकि अब तक की गई जांच की रिपोर्ट आने के बाद सुई को निकालने के तरीके का निर्णय लिया जा सके। आर्थिक तौर पर बेहद कमजोर परिवार को सहारा देने वाली उक्त लड़की पर अचानक पड़ी मुसीबत से निपटने के लिए परिवार को कोई राह नजर नहीं आ रही है, न तो डॉक्टर शरीर से सुई को निकालने के लिए कोई तरीका तलाश पा रहे हैं। परिवार दिन रात अपनी बेटी के जल्द स्वस्थ्य होने की दुआ करने में जुटा है। सुई पेट में खिसकने की वजह से डॉक्टर ऑपरेशन का खतरा भी नहीं उठाना चाहते, वहीं लड़की में रक्त की भी कमी है।

रमनदीप कौर के पिता सोहन सिंह ने बताया कि तीन दिन तक रमनदीप कौर को डॉक्टरों ने पीजीआइ में रखा और डॉक्टरों के पैनल ने सुई को निकालने के लिए आपस में विचार विमर्श भी किया, लेकिन सुई को निकालने के लिए किसी प्रयास पर एकमत नहीं हो पाए। इंडोस्कापी की मदद से सुई निकालने के लिए सलाह दी गई, लेकिन इसमें रमनदीप कौर की जान को खतरा भी है और साथ ही रक्त की कमी के कारण ऑपरेशन करने की हालत नहीं है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने कुछ टेस्ट किए हैं, जिनकी रिपोर्ट सोमवार तक आएगी, जिसके बाद ही डॉक्टर रमनदीप कौर के इलाज के बारे में निर्णय लेंगे। पूरा परिवार बेहद चितित है, पता नहीं रमनदीप कौर की जान बच पाएगी या नहीं। खाना-पीना बंद, केले का ही करना है सेवन

सोहन सिंह ने बताया कि डॉक्टरों ने रमनदीप का खाना-पीना बंद कर दिया है, केवल केला खिलाने की सलाह दी है। चार दिन से पेट में सुई होने के कारण सेहत बिगड़ रही है। खाना-पीना बंद होने के कारण रमनदीप शारीरिक तौर पर कमजोर होने लगी है। केला खिलाने का उद्देश्य सुई को नार्मल मल के रास्ते से निकालने का प्रयास है, लेकिन यह भी बेहद खतरनाक हो सकता है। सोमवार को दोबारा पीजीअइ जाएंगे, जिसके बाद ही इलाज आगे बढ़ पाएगा। दांतों के डॉक्टर पर मामला दर्ज करने की मांग

पिता सोहन सिंह ने मांग की कि दांतों की महिला डॉक्टर की लापरवाही के कारण आज उनकी बेटी जिदगी व मौत के बीच जूझ रही है। रमनदीप कौर ने गले में सुई गिरते ही डॉक्टर से सांस लेने में तकलीफ होने की बात कही थी, लेकिन डॉक्टर ने मदद करने की बजाए उसे कहा कि कुछ नहीं होगा। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस स्टेशन व सिविल सर्जन संगरूर से भी दी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। लापरवाही बरतने वाली डाक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करके सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

पैनल टीम ने नहीं की अभी रमनदीप कौर से मुलाकात

सिविल सर्जन संगरूर राज कुमार ने उक्त मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय पैनल टीम का गठन किया है, लेकिन अभी तक टीम ने रमनदीप कौर से बातचीत नहीं की है। जल्द ही टीम रमनदीप कौर से बातचीत करने पहुंचेगी, जिसके बाद अगली कार्रवाई आरंभ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.