संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

कर्ज न लौटाने पर अदालत द्वारा डिफाल्टर करार दिए किसान के बेटे को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के रोष में भाकियू एकता उगराहां ने चौकी का घेराव किया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

धरने को संबोधित करते यूनियन के राज्य प्रचार सचिव जगतार सिंह, ब्लॉक प्रधान अजैब सिंह लक्खोवाल व सीनियर उप प्रधान मलकीत सिंह ने बताया कि गांव नूरपुरा के एक किसान के बेटे को कालाझाड़ पुलिस चौंकी के इंचार्ज द्वारा कर्ज का केस दर्ज कर जबरदस्ती गिरफ्तार कर लिया गया इसे किसी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। जब तक किसान को रिहा नहीं किया जाता धरना जारी रहेगा।

चौकी इंचार्ज द्वारा किसान नेताओं से बातचीत कर किसान को रिहा करते हुए आश्वासन दिलाया कि आगे से किसी को कर्ज के मामले में गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। इसके बाद किसानों द्वारा धरना समाप्त कर दिया गया। कश्मीर सिंह, जगदीश सिंह, हरविदर सिंह, गुरचेत सिंह, कर्मचंद पनवा, लाडी बखोपीर सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

थाना प्रमुख भवानीगढ़ प्रदीप सिंह बाजवा ने बताया कि बैंक लोन से डिफाल्टर हुआ किसान अपने घर पर नहीं था। ऐसे में पुलिस घर पर मौजूद उसके लड़के को बैंक केस संबंधी बताकर पुलिस चौंकी लेकर र्आइ थी।

Edited By: Jagran