Move to Jagran APP

चुनाव आयोग से भगवंत मान की मांग, आइजी कुंवर प्रताप के फैसले पर करे पुनर्विचार

संगरूर श्री गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी कांड बहिबलकलां व कोटकपुरा गोलीकांड की जांच कर रही विशेष जांच टीम के वरिष्ठ सदस्य आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह को केंद्रीय चुनाव आयोग के आदेशों के बाद एसआईटी से हटाए जाने के फैसले पर आम आदमी पार्टी के प्रांतीय प्रधान व सांसद भगवंत मान ने कहा कि वह चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 06:25 AM (IST)
चुनाव आयोग से भगवंत मान की मांग, आइजी कुंवर प्रताप के फैसले पर करे पुनर्विचार

जागरण संवाददाता, संगरूर

loksabha election banner

श्री गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी कांड, बहिबल कलां व कोटकपूरा गोलीकांड की जांच कर रही विशेष जांच टीम के वरिष्ठ सदस्य आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह को केंद्रीय चुनाव आयोग के आदेश के बाद एसआइटी से हटाए जाने के फैसले पर आम आदमी पार्टी के प्रांतीय प्रधान व सांसद भगवंत मान ने कहा है कि वह इस बारे में चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे। वह चुनाव आयोग से प्रार्थना करेंगे कि आयोग अपने इस फैसले पर तुरंत पुनर्विचार करते हुए आइजी कुंवर विजय प्रताप को दोबारा से उक्त मामले में एसआइटी में बहाल करे, क्योंकि उन्हें हटाए जाने से बहिबल कलां व कोटकपूरा में पुलिस गोलीबारी संबंधी चल रही जांच में बाधा उत्पन्न होगी। वहीं ऐसा न करने से सिख भाईचारे की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी, क्योंकि उक्त जांच से सिख भाईचारे की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। इसलिए एसआइटी को राजनीतिक दबाव से मुक्त रखा जाना चाहिए। वह संगरूर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से लौटने के बाद दैनिक जागरण से बातचीत कर रहे थे।

भगवंत मान के अनुसार आइजी कुंवर विजय प्रताप के तबादले से इस जांच को ठंडे बस्ते में डालने का प्रयास किया गया है। राज्य के लोग भी भलीभांति जान चुके हैं कि अकाली-कांग्रेसी दोनों एक-दूसरे का समर्थन कर रहे हैं।

उन्होंने पंजाब डैमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) संगरूर के उम्मीदवार जस्सी जसराज द्वारा उन पर पिछले चुनाव के दौरान एनआरआइयों से प्राप्त हुए फंड के लगाए गए दुरुपयोग के आरोपों पर कहा कि एनआरआइ समर्थकों द्वारा पार्टी को दिया गया फंड पार्टी के खाते में ही जमा हुआ है। एक-एक पैसा पूरी पारदर्शिता से रखा गया है। पार्टी ने अपनी वेबसाइट पर फंड का हर विवरण अपलोड किया है। जस्सी निराधार आरोप लगा रहे हैं, क्योंकि धन पार्टी को दिया गया था और व्यक्तिगत रूप से भगवंत मान को नहीं। मान ने कहा कि एनआरआइ जल्द ही संगरूर सहित बठिडा, जालंधर, गुरदासपुर व अन्य जिलों में प्रचार करने के लिए पहुंचेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.