Move to Jagran APP

संक्रमित मरीज से घृणा न करें : एसएचओ

देसराज शर्मा अहमदगढ़ (संगरूर) महामारी में लोगों को बीमारी से बचाने के लिए पंजाब पुलिस की मदद करें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 10:26 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 10:26 PM (IST)
संक्रमित मरीज से घृणा न करें : एसएचओ
संक्रमित मरीज से घृणा न करें : एसएचओ

देसराज शर्मा, अहमदगढ़ (संगरूर):

loksabha election banner

महामारी में लोगों को बीमारी से बचाने के लिए पंजाब पुलिस मुलाजिम फ्रंटलाइन पर डटे हैं। बेहद सावधानियां बरतते हैं, फिर भी जाने-अनजाने में कोरोना संक्रमण का शिकार हो गई। कितु डरकर नहीं, बल्कि कोरोना से लड़कर कोरोना पर जीत हासिल की है। अहमदगढ की थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर अमनदीप कौर कोरोना मुक्त होने के बाद दोबारा लोगों की सेवा में जुट गई हैं। 17 दिन का एकांतवास में रहकर कोरोना को मात दी।

थाना प्रभारी अमनदीप कौर ने कहा कि 10 जुलाई को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर थोड़ा मन घबराया जरूर, मगर दिल में हौसला था कि वह कोरोना को जरूर मात देंगी। सेहत विभाग ने उन्हें एकांतवास में रहने की सलाह दी वह पहले से ही घर में अकेली ही रहती हैं। उनका परिवार नाभा में है। एकांतवास में रहते हुए वह बुखार की दवा, जिग सलफेट, एंटीबॉयोटिक के अलावा विटामिन ए व विटामिन सी की दवा लेती रही। इसके अलावा वह दिन में कई बार गर्म पानी, सुबह शहद व नींबू, रात को हल्दी वाला दूध, ड्राई फ्रूट के अलावा वह मौसमी फल खाती रही। वह सुबह शाम हल्का व्यायाम करती थी। उन्होंने खुद को मानसिक तौर पर पूरा मजबूत बना लिया था कि वह कोरोना को जरूर हराएंगी। दिन में तीन बार भांप लेती थी। एकांतवास के कुछ दिन बाद तक कुछ कमजोरी महसूस हुई, मगर बाद में सब कुछ पहले जैसा ही हो गया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह कोरोना से घबराएं नहीं, सेहत विभाग की हिदायतों की पालना करते रहें। मास्क पहनने, लोगों से शारीरिक दूरी के नियम, बार बार हाथ धोने के नियम की सख्ती से पालना करते रहें। अगर कोई कोरोना पॉजिटिव आ जाते हैं तो उनसे घृणा न करें। बीमार कोई भी हो सकता है बाकी कोरोना वायरस को सब मिलकर ही हरा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.