Move to Jagran APP

रेड क्रास के सहयोग से सिविल अस्पताल को मिली डिजिटल एक्सरे मशीन

संगरूर स्थानीय सिविल अस्पताल में डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने रेड क्रास डिजिटल एक्सरे का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद मरीजों व उनके पारिवारिक सदस्यों के लिए यह डिजिटल एक्सरे सुविधा वरदान साबित होगी। जिला रेड क्रास सोसायटी की तरफ से यह सुविधा लोगों को समर्पित की गई है ताकि जरूरतमंद प्राइवेट तौर पर होने वाली लूट से बच सकें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 07:12 PM (IST)
रेड क्रास के सहयोग से सिविल अस्पताल को मिली डिजिटल एक्सरे मशीन

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

स्थानीय सिविल अस्पताल में डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने रेड क्रास के सहयोग से डिजिटल एक्सरे की लगाई गई मशीन का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जरूरतमंद मरीजों व उनके पारिवारिक सदस्यों के लिए यह डिजिटल एक्सरे सुविधा वरदान साबित होगी।

उन्होंने कहा कि जिला रेड क्रास सोसायटी की तरफ से यह सुविधा लोगों को समर्पित की गई है, ताकि जरूरतमंद व निजी रूप से होने वाली लूट से बच सकें। उन्होंने कहा कि नो प्रॉफिट-नो लॉस के आधार पर स्थापित की गई यह डिजिटल एक्सरे इकाई का मुख्य उद्देश्य 24 घंटे मरीजों को सेवाएं मुहैया करवाना है व सरकारी दरों पर एक्सरे होने से लोगों को बड़ी राहत मिल सकेगी।

डीसी ने कहा कि जिला रेड क्रास के वित्तीय स्रोतों को मजबूत करके जिले का अधिक से अधिक जरूरतमंदों तक लाभ पहुंचाने के लिए योजनाबद्ध ढंग से प्रयत्न किए जा रहा है। सिविल अस्पताल में ही रेड क्रास की दवाइयों की दुकान भी जरूरतमंद मरीजों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है, जिसमें दवाईयां बेहद रियायती दरों पर मिलती हैं। थोरी ने कहा कि सरकार द्वारा सेहत व्यवस्था को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण प्रयत्न किए जा रहे हैं। जिसमें अस्पतालों के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के साथ-साथ डॉक्टरों व स्टाफ की तैनाती, अति आधुनिक इलाज हेतु मशीनें शामिल हैं।

गौर हो कि यह एक्सरे मशीन जिला रेड क्रास सोसायटी की तरफ से बांसल एक्सरे के सहयोग से स्थापित की गई है ताकि जरूरतमंद गरीब लोगों को बेहतर इलाज सुविधाएं मुहैया हो सकें। इस मौके पर सहायक कमिश्नर ईनायत गुप्ता, रेड क्रास सचिव सुधीर मोदगिल, एसएमओ डॉ. कृपाल ¨सह, जिला सेहत अफसर डॉ. प्रेमपाल ¨सह गिल, अमनदीप बांसल आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.