Move to Jagran APP

22 करोड़ से भवानीगढ़ वासियों को मिलेगी पानी व सीवरेज की सुविधा

जेएनएन, भवानीगढ़ (संगरूर) : पंजाब के स्थानीय सरकार, सैर सपाटा व सभ्याचारक मामले, पुरातत्व व अजाय

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 07:03 PM (IST)
22 करोड़ से भवानीगढ़ वासियों को मिलेगी पानी व सीवरेज की सुविधा

जेएनएन, भवानीगढ़ (संगरूर) :

loksabha election banner

पंजाब के स्थानीय सरकार, सैर सपाटा व सभ्याचारक मामले, पुरातत्व व अजायब घर मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने मंगलवार को भवानीगढ़ में जल सप्लाई व सीवरेज प्रोजेक्ट हेतु 22 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि देने का ऐलान करते कहा कि सभी विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है। लोक निर्माण व सूचना तकनीकी मंत्री विजयइंद्र ¨सगला के आह्वान पर विशेष तौर पर भवानीगढ़ पहुंचे कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने बस स्टैंड पर रुके हुए निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए 2 करोड़ रुपये की ग्रांट भी जारी की। सिद्धू ने कहा कि पंजाब का कोई भी शहर विकास में पीछे नहीं रहेगा व इसकी शुरुआत भवानीगढ़ शहर से कर दी गई है।

इस अवसर पर संबोधित करते कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने कहा कि बस स्टैंड के कुछ हिस्से पर अवैध कब्जे का मामला उनके ध्यान में आया है। जिसकी निष्पक्षता से जांच करवाई जाएगी व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र ¨सगला ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने 5 वर्ष में पंजाब के किसानों व जरूरतमंद गरीब लोगों को झूठे वादों के अलावा कुछ नहीं दिया, जबकि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने लगभग दो वर्षों में ढाई एकड़ तक जमीन वाले किसानों के 2 लाख रुपये तक के कर्जे माफ किए। कलरफुल कार्डों की बजाए गरीब व जरूरतमंदों के लिए स्मार्ट कार्ड बनाए गए हैं। गरीबी रेखा से नीचे अनुसूचित जाति वर्ग के परिवारों को 15 फरवरी तक 5-5 मरले के प्लाट मुहैया करवाने के लिए प्रयत्न तेज कर दिए गए हैं। ¨सगला ने बताया कि भवानीगढ़ के 67 गांवों के छप्पड़ों को साफ करने के लिए 14 करोड़ रुपये मंजूर करवाए जिसका कार्य शुरु हो चुका है। भवानीगढ़ के गांवों में अनुसूचित जाति से संबंधित हर शमशानघाट का लवीनिकरण, क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत का कार्य 4 माह में मुकम्मल कर लिया जाएगा। भवानीगढ़ में एक करोड़ की लागत से तीन ट्यूबवेल लगवाए। घाबदां में 1 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बन रहे पीजीआई के सैटेलाइट केंद्र में महज 5 रुपये की पर्ची से ओपीडी का कार्य शुरू हो चुकी है व बहुत ही जल्द पूरा अस्पताल मुकम्मल होने से मरीजों को दाखिल करने व अन्य आधुनिक सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान रा¨जदर ¨सह राजा ने स्वागती शब्द सांझे किए व रणजीत ¨सह तूर, व¨रदर पन्नवां ने भी संबोधन किया। इस मौके लोकल बाडी के डायरेक्टर करनेश शर्मा, सैर सपाटा डायरेक्टर व सभ्याचारक मामले विभाग मल¨वदर ¨सह जग्गी, डीसी घनश्याम थोरी, एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग, रु¨पदर संधू आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.