संवाद सहयोगी, मालेरकोटला (संगरूर) : इंडोनेशिया के शहर जकारता में हुई पैरा एशियन खेलों में 14.23 मीटर दूरी पर गोला फेंक कर कांस्य पदक हासिल करने वाले मालेरकोटा के गांव माहमदपुर के खिलाड़ी मोहम्मद यासिर को पंजाब सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना द्वारा स्थानीय मालेरकोटला हाउस में मंगलवार को 50 लाख रुपये का चैंक सौंपा गया। जिला स्पो‌र्ट्स अफसर संगरूर रणबीर भंगू के निर्देश पर अपने कोच हरमिदरपाल सिंह हनी घुम्मण व बॉक्सिग कोच मोहम्मद हबीब के साथ पहुंचे मोहम्मद यासिर ने कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना व पंजाब सरकार का धन्यवाद किया।

क्षेत्र के आटा चक्की चलाकर परिवार पाल रहे सोदागर खान के बेटे मोहम्मद यासिर द्वारा एशिआई खेल से पहले बीए की पढ़ाई दौरान कोच हरमिदरपाल के नेतृत्व में वर्ष 2016 में पैरा चैंपियनशिप में शॉटपुट एफ 46 में स्वर्ण पदक, पैरा स्टेट पंजाब की खेलों जैवलिन थ्रो, शॉटपुट व डिस्कस थ्रो में दो स्वर्ण पदक व एक चांदी पदक, दिल्ली की राष्ट्रीय यूनिवर्सिटी खेलों में शॉटपुट व डिस्कस थ्रो में सोने का पदक, सातवीं पैरा नेशनल चैंपियनशिप 2017 जयपुर में शॉटपुट में सोने का पदक, वल्ड पैरा एथलेटिक ग्रेड परिकस 2017 बीजिग में कांस्य पदक, पैरा व‌र्ल्ड चैंपियनशिप 2017 लंदन में विश्व में सातवां स्थान हासिल कर पंजाब का नाम रोशन किया था। इसके अलावा दुबई में हुई विश्व चैंपियनशिप 2019 व पैरिस में हुई ग्रेड चैंपियनशिप 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके लिए कैबिनेट मंत्री रजिया सुलताना ने 21 अक्टूबर 2018 को मोहम्मद यासिर को पंजाब सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

कैबिनेट मंत्री सुलताना ने कहा कि मालेरकोटला के सरकारी कॉलेज में खेल को प्रफुल्लित करने के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी, ताकि क्षेत्र के नौजवान खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर क्षेत्र का नाम रोशन कर सकें।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!