Move to Jagran APP

अफसर, इंजीनियर, डॉक्टर बनने के साथ बच्चे सच्चा इंसान भी बनें : गुरलवलीन सिद्धू

मालेरकोटला संगरूर अध्यापकों के साथ-साथ हर माता-पिता का फर्ज है कि वह आज की भागदौड़ की ¨जदगी में अपने बच्चों प्रति भी समय निकालें व बच्चों को भी चाहिए कि वह पढ़ाई करने के साथ एक बढि़या अफसर, इंजीनियर, डॉक्टर बनने के साथ एक अच्छे व सच्चे इंसान भी बनें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 07:14 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 07:14 PM (IST)
अफसर, इंजीनियर, डॉक्टर बनने के साथ बच्चे सच्चा इंसान भी बनें : गुरलवलीन सिद्धू
अफसर, इंजीनियर, डॉक्टर बनने के साथ बच्चे सच्चा इंसान भी बनें : गुरलवलीन सिद्धू

जेएनएन, मालेरकोटला (संगरूर) : अध्यापकों के साथ-साथ हर माता-पिता का फर्ज है कि वह आज की भागदौड़ की ¨जदगी में अपने बच्चों प्रति भी समय निकालें व बच्चों को भी चाहिए कि वह पढ़ाई करने के साथ एक बढि़या अफसर, इंजीनियर, डॉक्टर बनने के साथ एक अच्छे व सच्चे इंसान भी बनें। इन विचारों का प्रगटावा डीपीआई कॉलेजिज पंजाब गुरलवलीन ¨सह सिद्धू आइएएस ने स्थानीय सोहराब पब्लिक स्कूल व हर्फ कॉलेज के फाउंडेशन डे व वार्षिक इनाम वितरण समारोह को संबोधित करते किया। वह समारोह में मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अपने अभिभावकों व अध्यापकों का सत्कार करना चाहिए क्योंकि माता-पिता के बाद गुरु ही है जो असल रूप में अपने शिष्य को बुलंदियों पर पहुंचता देखकर खुश होता है। बड़े शहरों में पढ़ने वाले बच्चे ही उच्च पद हासिल नहीं करते बल्कि मेहनत सदका छोटे गांव या शहर का विद्यार्थी भी उच्च पद प्राप्त कर सकता है। उन्होंने सोहराब स्कूल के मैने¨जग डायरेक्टर अमजद अली के कार्य की प्रशंसा करते कहा कि उनकी अगुआई में जहां हर्फ कॉलेज व सोहराब स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है वहीं दूसरे क्षेत्रों में भी बुलंदियां हासिल कर रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। वाटर सप्लाई व सीवरेज पंजाब के एडिशनल सचिव आईएएस मोहम्मद इश्फाक ने समारोह की प्रधानगी की, जबकि पूर्व डीन पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला डॉ. जमशेद अली खान, मैने¨जग डायरेक्टर फोर्टिन होल्डिंग रवि सैणी ने विशेष तौर पर शिरकत की। विद्यार्थियों ने शानदार सभ्याचारक प्रोग्राम पेश किया। इस मौके अमजद अली, डॉ. मुजाहिद हसन, जोहरा सत्तार, सोहराब अमजद, राकेश ¨जदल, इरशाद अहमद खान, प्रो. डीडी भट्टी, डॉ. राकेश अरोड़ा, डॉ. जीएस ग्रेवाल, मीनू सिद्धू आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.