Move to Jagran APP

प्रशासन ने अवैध कब्जे हटवाकर करवाई नाले की सफाई

जागरण संवाददाता, संगरूर : स्थानीय सुनाम रोड के गंदे नाले पर हुए अवैध कब्जों के कारण बाधि

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 07:05 PM (IST)
प्रशासन ने अवैध कब्जे हटवाकर करवाई नाले की सफाई
प्रशासन ने अवैध कब्जे हटवाकर करवाई नाले की सफाई

जागरण संवाददाता, संगरूर : स्थानीय सुनाम रोड के गंदे नाले पर हुए अवैध कब्जों के कारण बाधित हुई पानी की निकासी को दुरुस्त करने के लिए डीसी के आदेशों उपरांत नगर कौंसिल ने नाले पर अवैध तौर पर बनी पुलियों को तोड़कर नाले की सफाई करवाई। नाले की सफाई होने पर काफी हद तक आसपास के इलाके को जलभराव की स्थिति के निजात मिली। गौर हो कि नाले के पानी की निकासी न होने कारण पटियाला रोड से आ रहा नाला ओवर फ्लो हो रहा था। ओवरफ्लो पानी के कारण संत नगर व बसंत विहार नगर के घरों में पानी भर गया। इसके रोष स्वरूप लोगों ने हाईवे जाम करके डीसी को समस्या से अवगत करवाया। लोगों की समस्या को देखते हुए डीसी संगरूर घनश्याम थोरी, एसडीएम अविकेश गुप्ता सहित नगर कौंसिल व सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

loksabha election banner

प्रशासन के आदेशों उपरांत नगर कौंसिल ने सुनाम रोड पर मुख्य नाले पर बनी पुलियों को गिराकर नाले की सफाई करवाई। वीरवार देर शाम को ही प्रशासन ने नाले की सफाई का काम आरंभ कर दिया था, जो शुक्रवार को भी जारी रहा। नाले के पानी की निकासी के लिए बड़ी रुकावट बन रही इन पुलियों के नीचे जमा गंदगी को निकाले जाने से पानी की निकासी दुरुस्त हो गई। अभी भी कई जगह नाले पर अवैध कब्जे मौजूद हैं, जिस पर जल्द ही नगर कौंसिल का पंजा चल सकता है। नाले की सफाई होने से संत नगर, बसंत विहार सहित अन्य इलाकों में जमा पानी निकलने लगा है, जिससे लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है।

संत नगर निवासी रणजीत ¨सह राणा, करनैल ¨सह, रघुबीर ¨सह ने कहा कि मोहल्ला निवासी पिछले लंबे समय से प्रशासन से नाले की सफाई व नाले पर हुए अवैध कब्जों को हटवाने की मागं कर रहे थे, लेकिन प्रशासन ने समय पर ध्यान नहीं दिया। जिस कारण मोहल्ले के घरों में पानी जमा होने से जहां घरों का सामान खराब हो गया है, वहीं दर्जनों घरों की इमारत में दरारें पड़ चुकी हैं। प्रशासन के अनदेखी का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा है। डीसी थोरी ने कार्यसाधक अफसर संगरूर को सुनाम रोड के गंदे नाले की सफाई पक्के तौर पर करवाने की हिदायत दी, ताकि बरसात आने पर दोबारा पानी का स्तर बढ़ने पर लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि नाले में से गंदगी व प्लास्टिक के लिफाफें तुरंत बाहर निकाले जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.