Move to Jagran APP

शिक्षामंत्री की कोठी समक्ष प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों अध्यापकों पर लाठीचार्ज, कई घायल

संगरूर में पंजाब के शिक्षामंत्री की कोठी के बाहर प्रदर्शन कर रहे बेरोजगार टीईटी शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इससे कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 05:04 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 08:43 AM (IST)
शिक्षामंत्री की कोठी समक्ष प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों अध्यापकों पर लाठीचार्ज, कई घायल

संगरूर, जेएनएन। यहां रविवार को टीईटी पास बेरोजगार बीएड अध्यापक, टीईटी पास बेरोजगार ईटीटी अध्यापकों ने शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिंगला के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों के उग्र होने पर पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार की और इसके बाद लाठीचार्ज किया। इससे कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए। प्रदर्शन में कई किसान, मजदूर और छात्र संगठनों ने भी हिस्‍सा लिया।

loksabha election banner

पुलिस ने हल्का बल इस्तेमाल करके खदेड़ा, वाटर कैनन का भी किया इस्तेमाल

टीईटी पास बेरोजगार बीएड अध्यापक, टीईटी पास बेरोजगार ईटीटी अध्यापकों काफी संख्‍या में यहां शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिंगला के आवास के बाहर पहुंचे। इसके बाद प्रदर्शन किया। इसमें किसान, मजदूर, विद्यार्थी संगठनों ने भी प्रदर्शऩ में हिस्‍सा लिया। प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बेरोजगार बीएड अध्यापक यूनियन समेत शामिल हुए किसान, मजदूर, विद्यार्थी संगठनों के कार्यकर्ता

इससे पहले सैकड़ों की तादाद में प्रदर्शऩकारी जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स से प्रदर्शन करते हुए विजयइंद्र सिंगला की कोठी के समक्ष पहुंचे। गौर हो कि टीईटी पास बेरोजगार बीएड अध्यापक 8 सितंबर व टीईटी पास बेरोजगार ईटीटी अध्यापक 4 सितंबर से संगरूर में पक्का मोर्चा लगाकर सरकार से रोजगार की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिंगला की कोठियों की ओर बढ़ने की कोशिश की। इस पर पुलिस ने बैरिकेट्स लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की। इस पर भी प्रदर्शनकारी नहीं रुके तो पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार की। कोठी की तरफ बढ़ते प्रदर्शऩकारियों को रोकने के लिए पुलिस व प्रदर्शऩकारियों के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शऩकारियों को खदेड़ने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया। इस दौरान वाटर कैनन की मदद से पानी की बौछारें की जाती रही। इससे कई प्रदर्शनकारियों को चोटें आईं और कई के सिर फट गए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: हरियाणा भाजपा का बड़ा फैसला, अरविंद यादव सहित तीन दिग्‍गज नेताओं को पदमुक्‍त किया

यह भी पढ़ें: बच्‍चों के मन को पढ़ें; तीन लड़कियां परिवार के बंधनों से हुईं बोर, आजाद जिंदगी जीने को पहुंचीं मुंबई

यह भी पढ़ें: इन लोगों की करतूत से दोस्‍ती से उठ जाएगा भरोसा, Friend के 12 साल के बच्‍चे को अगवा कर ले ली जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.