Move to Jagran APP

भाखड़ा नहर का जलस्तर गिरा, शहर में पेयजल की किल्लत

शहर के लोग घरों में पीने के पानी की सप्लाई को बेहद सजगता से इस्तेमाल करें क्योंकि इन दिनों भाखड़ा नहर का जलस्तर गिरा हुआ है और मेन वाटर व‌र्क्स तक पीने के पानी की सप्लाई दिन में चार बार तो रात में दो से तीन बार बाधित हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 10:48 PM (IST)
भाखड़ा नहर का जलस्तर गिरा, शहर में पेयजल की किल्लत

जागरण संवाददाता, रूपनगर: शहर के लोग घरों में पीने के पानी की सप्लाई को बेहद सजगता से इस्तेमाल करें, क्योंकि इन दिनों भाखड़ा नहर का जलस्तर गिरा हुआ है और मेन वाटर व‌र्क्स तक पीने के पानी की सप्लाई दिन में चार बार, तो रात में दो से तीन बार बाधित हो रही है। इन दिनों पहले बांध में आगे चार से पांच फीट तक पानी का स्तर गिरता था, लेकिन इस बार पानी का स्तर 10 फीट तक गिर गया है। पानी की सप्लाई को सुचारू करने के लिए नगर कौंसिल की वाटर व‌र्क्स ब्रांच को दिन रात एक करना पड़ रहा है। पिछले एक हफ्ते से यही हाल है कि साइफन पानी छोड़ देता है। रूपनगर मेन वाटर व‌र्क्स के इंचार्ज गुरपाल सिंह भरा ने कहा कि गेहूं की कटाई के सीजन में हर साल भाखड़ा नहर में पानी का स्तर गिरता है। इस बार दिन में चार बार और रात में दो से तीन बार साइफन पानी छोड़ रहा है। कम से कम एक घंटा साइफन को दोबारा चालू करने में लगता है। ऐसे में मेन वाटर व‌र्क्स में पानी की सप्लाई और पानी ट्रीट करने की प्रक्रिया लेट हो जाती है। शहर में सुचारू ढंग से पानी की सप्लाई नहीं दी जा रही। पानी की सप्लाई में कट लगना मजबूरी है। वहीं

loksabha election banner

नगर कौंसिल के ईओ भजन चंद ने कहा कि भाखड़ा नहर की रिपेयर का काम चल रहा है और इन दिनों गेहूं की कटाई का समय होने के कारण पानी की डिमांड कम हो जाती है। शहरवासियों को पानी का इस्तेमाल संयम से करना चाहिए। अगर कहीं पानी की किल्लत आती है, तो उससे समय पर निपटा जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.