Move to Jagran APP

एससी-बीसी अध्यापक यूनियन ने जलाया सरकार का पुतला

एससी- बीसी अध्यापक यूनियन ने परविदर भारती की अध्यक्षता में शहर के अंदर रोष मार्च निकाल पंजाब सरकार के पर्सुनल विभाग के साथ सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का पुतला जलाकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 10:15 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 10:15 PM (IST)
एससी-बीसी अध्यापक यूनियन ने जलाया सरकार का पुतला
एससी-बीसी अध्यापक यूनियन ने जलाया सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, रूपनगर: एससी- बीसी अध्यापक यूनियन ने परविदर भारती की अध्यक्षता में शहर के अंदर रोष मार्च निकाल पंजाब सरकार के पर्सुनल विभाग के साथ सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का पुतला जलाकर नारेबाजी की। महाराजा रणजीत सिंह बाग में यूनियन के साथ जुड़े अध्यापकों व अन्य कर्मचारियों ने पर्सुनल विभाग की एससी- बीसी वर्ग के कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों के प्रति घटिया सोच व अब तक लिए गए आहत करने वाले फैसलों की जोरदार शब्दों में निदा की। इसके साथ ही लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के दिए बयान की भी कड़े शब्दों में आलोचना की गई। इस मौके वक्ताओं ने कहा कि संगठन ने मांगों को मनवाने के लिए 27 मई को भी तहसील स्तर पर अर्थी फूंक प्रदर्शन किया था , लेकिन पंजाब सरकार पर उसका कोई असर होता दिखाई नहीं दिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि यूनियन एससी- बीसी वर्ग के अध्यापकों के साथ कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों से जुड़ी सारी मांगों को मंजूर करवाने के बाद ही दम लेगी। सरकार ने हमेशा ही इस वर्ग के साथ धक्का किया है। इसलिए अब यूनियन ने संघर्ष को तेज करने का फैसला किया है। इसलिए महाराजा रणजीत सिंह बाग से बेला चौक तक का रोष मार्च निकाला गया। इस मौके पर हरमीत बागवाली सहित जतिदर मोरिडा, कुलविदर झल्लियां, कुलविदर बिट्टू, हरजिदर, संदीप कटारिया, गुरप्रीत मोरिडा, देवराज नंगल, अजय आनंदपुर साहिब, कुलवंत कीरतपुर साहिब, इंद्रजीत, अजमेर, हरमिदर लवली, बलजीत बैेंस तथा संदीप कौर भी शामिल थीं। बिट्टू के खिलाफ डीएसपी को सौंपा मांगपत्र संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब: शिरोमणि अकाली दल और बसपा हलका आनंदपुर साहिब के वर्करों ने लोकसभा मेंबर रवनीत बिट्टू द्वारा निम्न तबके के लोगों के खिलाफ कहे अपशब्द को लेकर मामला दर्ज करने संबंधी डीएसपी आनंदपुर साहिब रमिदर सिंह काहलों को मांग पत्र एसएसपी के नाम सौंपा। उन्होंने कहा कि रवनीत बिट्टू ने एसी भाईचारे के खिलाफ अपशब्द बोलकर उनकी भावनाओं को आहत किया है, इसलिए उन पर मामला दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.