रूपनगर, (वेब डेस्क)। आम आदमी पार्टी के युवाओं के लिए जारी घोषणा पत्र पर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर पर विवाद शांत होने के बजाए भड़कता जा रहा है और पंजाब में सियासी बवाल मच गया है। आप के इस घोषणा पत्र पर श्री हरि मंदिर साहिब की तस्वीर पर आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी के चुनाव निशान झाड़ू की फोटो प्रकाशित की गई है। एसजीपीसी के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ ने बुधवार को कहा कि केजरीवाल ने सिखों के साथ घोर अन्याय किया है। एसजीपीसी केजरीवाल पर सख्त कार्रवाई करेगी।

बुधवार को अानंदपुर साहिब में अपने दौरे के दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के प्रधान जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ पूरे मामले पर काफी तल्ख दिखे। उन्होंने कहा कि अाम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने यूथ चुनाव घोषणा पत्र पर श्री हरिमंंदिर साहिब की फोटो झाड़ू के साथ लगाकर सिखों व उनकी भावनाआें का घोर अपमान किया है। इस तरह की चीजों को कतई सहन नहीं किया जा सकता है।

पढ़ें : वीडियो : केजरीवाल अब श्री गुरुग्रंथ साहिब व श्री हरिमंदिर के अपमान में घिरे

इसके लिए आप और केजरीवाल को माफ नहीं किया जा सकता। राज्य के सिख इससे बेहद आहत हैं। केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेता अपने राजनीतिक फायदे के लिए लोगों की भावनाओं से लगातार खेल रहे हैं। यही कारण है कि मालेरकोटला की घटना पर भी वह चुप्पी साधे हुए हैं।

पढ़ें : श्री गुरुग्रंथ साहिब पर टिप्पणी कर बुरे फंसे खेतान, केस दर्ज हुआ तो मांगी माफी

जत्थेदार मक्कड़ ने कहा कि श्री गुरुग्रंथ साहिब से आप के घोषणा पत्र की तुलना कर के आप नेताओं ने सिखों व राज्य के लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ और अन्याय किया है। इस मामलों से एसजीपीसी बेहद चिंतित और आहत है और इसके लिए केजरीवाल के खिलाफ कड़ी कार्रवाइ्र की जाएगी।

पंजाब की अन्य राजनीतिक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!