Move to Jagran APP

दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में लागू हो स्वामीनाथन कमीश्न : संदोआ

हलका विधायक रूपनगर अमरजीत सिंह संदोआ ने आप द्वारा लोकसभा चुनावों के लिए घोषित किए गए उम्मीदवार नरिदर सिंह शेरगिल के चुनाव प्रचार संबंधी गठित की गई शहरी टीमों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 04:18 PM (IST)
दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में लागू हो स्वामीनाथन कमीश्न : संदोआ
दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में लागू हो स्वामीनाथन कमीश्न : संदोआ

जागरण संवाददाता, रूपनगर : हलका विधायक रूपनगर अमरजीत सिंह संदोआ ने आप द्वारा लोकसभा चुनावों के लिए घोषित किए गए उम्मीदवार नरिदर सिंह शेरगिल के चुनाव प्रचार संबंधी गठित की गई शहरी टीमों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जय जवान जय किसान के नारे के साथ मंचों (स्टेज) को तो गरमाया जा सकता है, लेकिन कर्ज की मार सहन न कर सकने के चलते खुदकुशियां करने वाले किसानों व उनके परिवारों की आर्थिक परेशानियों को दूर नहीं किया जा सकता। यदि कैप्टन साहिब वास्तव में किसान हितैषी हैं तो केजरीवाल की भांति दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी स्वामीनाथन कमीश्न की रिपोर्ट लागू करें।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि दिसंबर 2004 में एसएम स्वामीनाथन कमीशन ने दी रिपोर्ट के माध्यम से सिफारिश की थी कि यदि देश की कृषि को जीवित रखना है तो किसानों द्वारा पैदा की फसलों का मूल्य उस पर की जाने वाली लागत से दोगुना रखना पड़ेगा। लेकिन पिछले पंद्रह वर्षों से सभी राजनीतिक पार्टियां इस रिपोर्ट को लागू करवाने के मुद्दे पर मात्र राजनीति कर रही हैं। जबकि चार वर्ष पुरानी आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में यह रिपोर्ट लागू कर दी है।

रूपनगर से आम आदमी पार्टी के सिटी प्रधान सर्बजीत सिंह हुंदल ने कहा कि दिल्ली सरकार के निर्णय के साथ बाहरी दिल्ली के पंद्रह विधानसभा हलके जो केवल कृषि के साथ संबंधित हैं, के हालात सुधर जाएंगे जोकि पूरे देश के लिए एक मिसाल होगी। यहां तो जो कांग्रेसी नेता दिन के उजाले में पंजाबियत का ढिढोरा पीटते हैं। वही, रात के अंधेरे में पंजाब का रेत-बजरी लूट रहे होते हैं। इस अवसर पर बलविदर सैनी, बलराज शर्मा, भाग सिंह मदान, बदन सिंह, सुरिदर सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.