Move to Jagran APP

पुल की दीवार का मरम्मत कार्य शुरू

रूपनगर के मुख्य बाइपास वाले रास्ते सतलुज दरिया पर बने पुल की दीवार के बाहर की तरफ धंसे ब्लॉक की रिपेयर का काम आज लोक निर्माण विभाग ने शुरू करवा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 11:56 PM (IST)
पुल की दीवार का मरम्मत कार्य शुरू
पुल की दीवार का मरम्मत कार्य शुरू

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के मुख्य बाइपास वाले रास्ते सतलुज दरिया पर बने पुल की दीवार के बाहर की तरफ धंसे ब्लॉक की रिपेयर का काम आज लोक निर्माण विभाग ने शुरू करवा दिया है। इस मुद्दे को पिछले दिनों आम आदमी पार्टी के विधायक अमरजीत ¨सह संदोआ ने सांसद प्रोफेसर प्रेम ¨सह चंदूमाजरा और डीसी डॉ. सुमित जारंगल के समक्ष बैठक के दौरान प्रमुखता के साथ उठाया था जिसके बाद विभाग हरकत में आ गया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि रूपनगर के मुख्य बाइपास वाले मार्ग पर सतलुज दरिया पर बने पुल की दीवार के अनेकों ब्लॉक अपने स्थल से चार से छह इंच तक बाहर की तरफ झुक चुके हैं जो किसी भी दिन बड़े हादसे का कारण बन सकते थे, क्योंकि उक्त पुल पर पूरा दिन हजारों की संख्या में छोटे बड़े वाहनों का आना जाना लगा रहता है। यहां यह भी लिखना जरूरी है कि इस पूरे बाईपास का उदघाटन मात्र तीन साल पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल के द्वारा किया गया था व तीन सालों में ही पुल की दीवार के ब्लाकों का अपनी जगह से सरकना कई सवाल खड़े करता है। इस मुद्दे को विधायक संदोआ ने सांसद व डीसी की बैठक में उठाते हुए पुल निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग की आशंका जताई थी।

आज हरकत में आए लोक निर्माण विभाग ने दीवार के ब्लाकों की रिपेयर का काम शुरू करवा दिया है। इस मौके विभाग के एसडीओ पल¨वदर ¨सह ने बताया कि जिस ठेकेदार ने निर्माण किया था उसी ठेकेदार के माध्यम से झुके हुए ब्लॉकों की रिपेयर करवाई जा रही है तथा दावा किया कि जल्द ही सारा काम पूरा करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.