Move to Jagran APP

शिविर में 85 लोगों की आंखों की जांच

रूपनगर के रणजीत ऐवेन्यू कालोनी मे समाज सेवी कार्यों से जुड़ी सेवा समिति चेरिटेबल सोसायटी की टीम ने आज अपने समाज सेवी कार्यों के दायरे को बढ़ाते हुए शर्मा आई केयर अस्पताल में पहले नेत्र चिकित्सा कैंप का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 11:28 PM (IST)
शिविर में 85 लोगों की आंखों की जांच
शिविर में 85 लोगों की आंखों की जांच

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के रणजीत एवेन्यू कॉलोनी मे समाजसेवी कार्यों से जुड़ी सेवा समिति चेरिटेबल सोसायटी की टीम ने आज अपने समाज सेवी कार्यों के दायरे को बढ़ाते हुए शर्मा आई केयर अस्पताल में पहले नेत्र चिकित्सा कैंप का आयोजन किया। संस्था के अध्यक्ष मंजीत सिंह सहित सचिव नरिदर अवस्थी ने बताया कि नेत्र विशेषज्ञ डॉ. पवन शर्मा के सहयोग से लगाए गए इस कैंप के दौरान लगभग 85 लोगों की आंखों की जांच की गई जिनमें से दस लोगों को आपरेशन के लिए योग्य पाया गया। उन्होंने बताया कि इन सभी के मुफ्त आपरेशन शर्मा आइ केयर अस्पताल में नेत्र विशेषज्ञ डॉ. पवन शर्मा व उनकी टीम के द्वारा किए गए हैं जबकि इन मरीजों के लिए लैंस व दवाइयां भी संस्था के द्वारा मुफ्त उपलब्ध करवाई गई हैं। इस मौके बोलते नेत्र विशेषज्ञ डॉ. पवन शर्मा ने समाज सेवी कार्यों के साथ जुड़ी सेवा समिति चेरिटेबल सोसायटी रणजीत ऐवेन्यू की टीम की जोरदार शब्दों में सराहना की। उन्होंने कहा कि समाज सेवी संस्थाओं के कारण आज निम्न स्तर तक के लोगों को उनकी जरूरत के अनुसार बेहतर से बेहतर सेवाएं मिलने लगी हैं। उन्होंने लोगों से ऐसी संस्थाओं के साथ जुड़ने की अपील भी की। मंजीत सिंह ने बताया कि सोसायटी के द्वारा हालांकि यह पहला नेत्र चिकित्सा कैंप लगाया गया है लेकिन कैंप की सफलता को देखते हुए भविष्य में भी ऐसे कैंप लगाए जाते रहेंगे। पिछले पांच वर्षों से सोसायटी जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आर्थिक सहायता देने के साथ साथ गरीब परिवारों को मुफ्त मेडिकल सेवाएं, विभिन्न स्कूलों को वाटर कूलर आदि उपलब्ध करवाए गए हैं। इसके अलावा सोसायटी के द्वारा भंगाला स्कूल गोद लिया हुआ है। रणजीत ऐवेन्यू में सोलर लाइटें भी लगाई गई हैं। गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों की लड़कियों के विवाह में आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने की योजना को शुरू किए जाने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। इस मौके उन्होंने सोसायटी की तरफ से डॉ. पवन शर्मा व उनकी टीम को सम्मानित भी किया। इस कैंप को सफल बनाने में सुरेश वासुदेवा सहित डॉ. जेएस कंवर, इंजी.मुकेश शर्मा, इंजी.राज कुमार शर्मा, घनशाम अग्रवाल, करण ऐरी, भगवान दास, सुभाष कक्कड़, विशाल वासुदेवा व प्रेस क्लब के अध्यक्ष विजय शर्मा आदि ने विशेष योगदान दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.