Move to Jagran APP

होमगार्ड एसोसिएशन का धरना जारी, की नारेबाजी

चंडीगढ़ मार्ग पर बहरामपुर जमींदारी के टोल प्लाजा के समीप होमगार्ड रिटायर्ड वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में गत 10 जुलाई से होमगार्ड जवानों की मांगों को लेकर जारी सरकार विरोधी अनिश्चितकालीन धरना आज 70 वें दिन भी लगातार जारी रहा। आज धरने पर बैठे होमगार्ड जवानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 07:49 PM (IST)
होमगार्ड एसोसिएशन का धरना जारी, की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, रूपनगर : होमगार्ड रिटायर्ड वेलफेयर एसोसिएशन का अनिश्चितकालीन धरना 70 वें दिन भी जारी रहा। सोमवार को धरने पर बैठे होमगार्ड जवानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष गुरदीप ¨सह ने कहा कि सरकारी की उदासीनता से खफा होकर अगस्त माह के दौरान जगतार ¨सह मरणव्रत पर बैठा था जिसकी बिगड़ती दशा को देखते हुए 24 सितंबर को एसडीएम रूपनगर ने मौके पर पहुंच जगतार ¨सह का मरणव्रत यह कहते हुए तुड़वाया कि एसोसिएशन की मांगों को सरकार तक पहुंचाते हुए इन्हें मंजूर करवाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसडीएम के भरोसे के बाद भी होमगार्ड की मांगों को मंजूर नहीं किया गया, जिसके चलते सभी में गहरा रोष पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बार्डर ¨वग होमगार्ड के जवान आर्मी व बीएसएफ के जवानों की तरह अपनी डयूटी देते हैं जबकि थानों में भी होमगार्ड के जवान पंजाब पुलिस के जवानों से बढ़कर अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं। उन्होंने बताया कि आतंकवाद के दौरान पंजाब में 365 होमगार्डों ने अपनी शहादत भी दे चुके हैं। होमगार्ड के जवानों से अन्य कई महत्वपूर्ण ठिकानों पर डयूटी ली जाती है यही नहीं किसी भी प्रकार की आपदा पड़ने के मौके भी होमगार्ड को ही आगे भेजा जाता है लेकिन इनकी सार लेने वाला कोई नहीं है। होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा अब तक मंत्रियों, विधायकों तथा अधिकारियों को अनेकों मांगपत्र दिए जा चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि एसोसिएशन की तरफ से लगाया गया मोर्चा अब मांगें मंजूर होने के बाद ही हटाया जाएगा लेकिन साथ यह भी चेताया कि अगर इस दौरान कोई अनहोनी होती है तो उसकी पूरी जिम्मेवारी सरकार की होगी। उन्होंने डयूटी के दौरान शहीद होने वाले होमगार्ड जवान के एक परिवारिक मेंबर को नौकरी देने के साथ साथ अन्य मांगों को भी मंजूर करने की जोरदार शब्दों में मांग उठाई। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष मिट्ठू ¨सह व अवतार ¨सह, अमरजीत ¨सह प्रदेश महासचिव, प्रेस सचिव चरणजीत ¨सह, मदन गोपाल, अमर ¨सह, रणवीर ¨सह, जिलाध्यक्ष जगतार ¨सह तथा धर्मपाल आदि विशेष रूप से हाजिर थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.