Move to Jagran APP

पेशनर्स ने मनाया रोष दिवस

रूपनगर : भसीन भवन में पंजाब पेंशनर्स एसोसिएशन तथा पावरकॉम व ट्रांस्को पें

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 08:09 PM (IST)
पेशनर्स ने मनाया रोष दिवस
पेशनर्स ने मनाया रोष दिवस

जागरण संवाददाता, रूपनगर :

loksabha election banner

भसीन भवन में पंजाब पेंशनर्स एसोसिएशन तथा पावरकॉम व ट्रांस्को पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से अवतार ¨सह लोदीमाजरा, बीएस सैनी, मास्टर दर्शन ¨सह खेड़ी तथा नसीब ¨सह की अध्यक्षता में संयुक्त रूप से पेंशन दिवस को रोष दिवस के रूप में मनाया गया। बीएस सैनी ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत जम्मू-कश्मीर में देश के लिए अपनी जान देने वाले सैनिकों, आतंकवादियों के हाथों से मारे गए आम नागरिकों के पिछले समय के दौरान स्वर्गवास हो चुके सदस्यों को दो मिनट का मौन धारण करते हुए श्रद्धांजलि भेंट की गई। इस मौके मास्टर मेघा राम हांस ने सभी मेहमानों का स्वागत किया। मास्टर दर्शन ¨सह खेड़ी ने पेंशन दिवस के महत्व की विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए केंद्र तथा पंजाब सरकारों की पेंशनर्स विरोधी नीतियों की कड़े शब्दों में ¨नदा की।। उन्होंने सभी पेंशनर्स को अपने अधिकारों तथा मांगों की रक्षा के लिए एकजुट होने का आह्वान किया।

उन्होंने बताया कि 12 अक्टूबर को छठे पे-कमीशन के साथ की गई बैठक में पावरकॉम व ट्रांस्को के रेगुलर कर्मचारियों की भांति पेंशनर्स के लिए भी बिजली यूनिट की खपत में छूट देने के बारे पे-कमीशन की सिफारिशों को लागू करवाने के लिए जोरदार मांग की गई है।

ये हैं मांगें

उल्लेखनीय है कि पेंशनर्स मुख्य रूप से मांग करते हैं कि डीए की बकाया दोनों (जनवरी तथा जुलाई) किश्तें जल्द जारी की जाएं, डीए की तीन किश्तों के रहते 22 माह के बकाया तुरंत जारी किए जाएं तथा बीस फीसदी अंतरिम राहत दी जाए।

जुझारू सदस्यों का सम्मान

इस मौके जत्थेबंदी की गतिविधियों में जोरशोर के साथ हिस्सा लेने वाले सदस्यों राज मल्ल, जय देव, बीबी नरेश बाला, मदन ¨सह रसूलपुर, मलूक ¨सह, कृष्ण दत्त तथा दीवान ¨सह मोठापुर को सम्मानित किया गया। इसके अलावा हरनाम ¨सह ओबरॉय द्वारा अपने लड़के इंजी.इंद्रजीत ¨सह की बतौर एसडीओ पदोन्नत होने की खुशी में लगाए गए लंगर तथा पेंशन दिवस मनाने के लिए भसीन भवन को मुफ्त मुहैया करवाने पर संस्था के चेयरमेन म¨नदरपाल ¨सह साहनी को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इस दौरान सुच्चा ¨सह अधरेड़ा, उजागर ¨सह सैंफलपुर तथा हरदीप ¨सह गिल ने भी अपनी इंकलाबी तथा धार्मिक कविताओं, गीतों तथा रचनाओं द्वारा अपने विचार पेश किए। इस मौके म¨नदर पाल ¨सह साहनी, न¨रदरपाल ¨सह ओबरॉय, नानक ¨सह नंगल, मास्टर बलदेव ¨सह, राम ¨सह नूरपुरेबदी, जंग ¨सह आनंदपुर साहिब, इंजी.करनैल ¨सह, इंजी. इकबाल ¨सह, राम सरुप शर्मा, हरदयाल ¨सह, रछपाल ¨सह सैनी ने भी अपने विचार पेश किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.