नूरपुरबेदी, जागरण टीम: शनिवार रात गांव माणकू माजरा में दीवार फांदकर एक घर में दाखिल हुए चोरों ने 50 हजार रुपये की नकदी पर हाथ साफ किया, जबकि चोर घर में लगी एलइडी व अन्य कीमती कपड़े भी चुरा कर ले गए। चोरों ने वारदात से पूर्व घर में लगे पांच सीसीटीवी कैमरों में से दो कैमरे भी तोड़ दिए। घटना के दौरान घर में कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था।

पुलिस के पास दर्ज करवाई शिकायत में माणकू माजरा निवासी व बलाचौर तहसील के गांव बकापुर स्थित सरकारी स्कूल में लेक्चरर की सेवा निभा रहे अनिल कुमार पुत्र रविंदर सिंह ने बताया कि वह परिवार समेत बलाचौर में रहता है व उसके माता-पिता 26 अक्टूबर से उसकी बहन के पास चमकौर साहिब में गए हुए थे।

इस दौरान वह अपने घर की 9 नवंबर को सफाई करके वापस चला गया था। जब वह अब अपने घर परिवार समेत पहुंचा तो देखा कि घर के मुख्य दरवाजे का ताला व कुंडी टूटी पड़ी है। जबकि घर के अंदर भी 5 कमरों में से 2 कमरों के ताले टूटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि खेतों की तरफ से दीवार फांद कर घर के भीतर दाखिल हुए चोरों ने न केवल अलमारी, पेटी व ट्रंक आदि की छानबीन की बल्कि घर में लगे दो सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ रखे थे।

उन्होंने बताया कि चोर घर में पड़ी 50 हजार रुपये की नकदी के अलावा एक सोनी की एलईडी व कीमती कपड़े चुरा कर ले गए। जबकि गहनों का लाकर में रखे होने से बचाव हो गया। कैमरों में कैद हुए चोरों की संख्या 2 पाई गई है।

पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों पर धारा 380 व 457 के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। लोगों ने जिला पुलिस प्रभारी से मांग की कि रात्रि समय की गश्त बढ़ाई जाए व गांवों में ठीकरी पहरे लगाने यकीनी किए जाएं।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट