Move to Jagran APP

फतेहगढ़ साहिब में निकाला जाएगा भगवा मार्च : घनौली

रूपनगर में आज हुई शिव सेना पंजाब की अहम बैठक की अध्यक्षता करते राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव घनौली ने कहा कि आज सारे मेंबरों से विचार विमर्श करने के बाद अगला भगवा मार्च ने फतेहगढ़ साहिब में निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि अयोध्या नगरी में श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर शिवसेना पंजाब ने पूरी तरह से कमर कस ली है जिसके तहत लगातार राज्य स्तरीय प्रोग्राम आयोजित करते हुए लोगों को साथ जोड़ा जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 10:56 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 10:56 PM (IST)
फतेहगढ़ साहिब में निकाला जाएगा भगवा मार्च : घनौली
फतेहगढ़ साहिब में निकाला जाएगा भगवा मार्च : घनौली

संवाद सहयोगी, रूपनगर : शिव सेना पंजाब की अहम बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव घनौली की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि सारे मेंबरों से विचार विमर्श किया गया है। इसमें निर्णय लिया गया कि अगला भगवा मार्च ने फतेहगढ़ साहिब में निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि अयोध्या नगरी में श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर शिवसेना पंजाब ने पूरी तरह से कमर कस ली है जिसके तहत लगातार राज्य स्तरीय प्रोग्राम आयोजित करते हुए लोगों को साथ जोड़ा जा रहा है।

loksabha election banner

संजीव घनौली ने बताया कि लिए गए फैसले के अनुसार मंदिर नहीं तो वोट नहीं के संकल्प को लेकर 12 फरवरी वाले दिन फतेहगढ़ साहिब में राज्य स्तरीय प्रोग्राम आयोजित करते हुए सबसे पहले शस्त्र धारण करवाए जाएंगे जिसके बाद शहर अंदर भगवा मार्च निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि इस राज्य स्तरीय प्रोग्राम को कामयाब बनाने के उद्देश्य से राज्य भर में बैठकों का दौर शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि श्री राम मंदिर निर्माण का मुद्दा ¨हदुओं की भावनाओं से जुड़ा हुआ है इसलिए शिव सेना पंजाब ने नारा दिया है कि मंदिर नहीं तो वोट नहीं और कहा कि इसी नारे को पूरे प्रदेश में चलाते हुए बड़ी संख्या में आम लोगों को साथ जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक अयोध्या नगरी में मंदिर का निर्माण नहीं होगा उस दिन तक इस अभियान को जारी रखा जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि लिए गए फैसले के अनुसार पंजाब के सभी जिलों में प्रोग्राम करवाने के बाद हरियाणा व दिल्ली होते हुए अयोध्या तक इस अभियान को चलाया जायेगा। संजीव घनौली ने बताया कि जिस दिन भी दो लाख लोगों की सहमति मिल जाएगी उसी दिन अयोध्या के लिए कूच करते हुए मंदिर निर्माण करवाने वाला संकल्प पूरा किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर बसंत के दूसरे दिन साधु समाज व साधु संसद शंकराचार्य रामस्वरूप जी महाराज के नेतृत्व में अयोध्या नगरी के लिए रवाना होते हैं तो पंजाब से शिवसेना पंजाब का एक बड़ा जत्था भी अयोध्या के लिए रवाना किया जाएगा जोकि श्री राम मंदिर का निर्माण शुरू करवाए जाने के बाद ही लौटेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.