Move to Jagran APP

शिक्षकों को पूरे वेतन पर रेगुलर करने करे सरकार

रूपनगर में सोमवार को 5178 मास्टर काडर यूनियन की जिला स्तरीय बैठक स्थानीय महाराजा रणजीत ¨सह बाग में हुई जिसकी अध्यक्षता यूनियन के जिलाध्यक्ष गुरप्रीत ¨सह ने की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 06:52 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 06:52 PM (IST)
शिक्षकों को पूरे वेतन पर रेगुलर करने करे सरकार
शिक्षकों को पूरे वेतन पर रेगुलर करने करे सरकार

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर में सोमवार को 5178 मास्टर काडर यूनियन की जिला स्तरीय बैठक स्थानीय महाराजा रणजीत ¨सह बाग में हुई जिसकी अध्यक्षता यूनियन के जिलाध्यक्ष गुरप्रीत ¨सह ने की। जबकि इस बैठक में विभिन्न ब्लाकों के पदाधिकारी बड़े उत्साह के साथ शामिल हुए।

loksabha election banner

इस बैठक के दौरान बोलते गुरप्रीत ¨सह ने कहा कि पिछले दो माह से मुख्यमंत्री के शहर पटियाला में 5178 अध्यापक पूरे वेतन पर रेगुलर होने की मांग को लेकर संघर्ष करते आ रहे हैं जिसके तहत पक्का मोर्चा लगाया हुआ है। सारे शिक्षक पूरे वेतन पर रेगुलर होने की सारी शर्तें भी पूरी करते हैं लेकिन सरकार किसी को भी पूरे वेतन पर रेगुलर करने को तैयार नहीं। उन्होंने कहा कि हाल ही में राज्य के शिक्षामंत्री ने पटियाला में खुद पहुंच शिक्षक यूनियन के नेताओं से भेंट करते हुए शिक्षकों की पूरे वेतन पर रेगुलर किए जाने वाली मांग को जायज मानते हुए इस मांग को जल्द पूरा किए जाने का भरोसा दिलाया है जबकि पिछले समय के दौरान शिक्षकों के खिलाफ लिए गए फैसलों को भी रद्द किए जाने की बात कही है। इस संबंधी कल मंगलवार को शिक्षा मंत्री के साथ यूनियन की बैठक भी होने जा रही है। उन्होंने मांग की कि इस बैठक में शिक्षकों को पूरे वेतन पर रेगुलर करने के आर्डर जारी किए जाएं ताकि सारे शिक्षकों को राहत मिल सके। इस मौके जिले के उपाध्यक्ष हरदीप ¨सह ने भी शिक्षकों को राहत देने की मांग उठाई।

यूनियन की मांग नहीं मानी तो फिर से शुरू होगा मोर्चा

एसएसए व रमसा अध्यापक यूनियन की हुई बैठक की अध्यक्षता करते यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष हरदीप ¨सह टोडरपुर तथा होशियार ¨सह ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने यूनियन के साथ बैठक करने व शिक्षकों की मांगों को मंजूर करने का इशारा तो दिया है। लेकिन अगर सरकार मी¨टग से भागती है या मी¨टग के दौरान शिक्षकों की जायजा मांगों को मंजूरी देने से इनकार करती है, तो 56 दिनों के बाद हटाए गए मोर्चे को फिर से चालू किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि इंसाफ न मिलने की सूरत में संघर्ष को उग्र रूप देते हुए बड़ा सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार सरकार शिक्षकों के साथ धोखा नहीं करेगी। इस मौके रू¨पदर ¨सह सहित विपन कटारिया, दीपक राणा, अनु शर्मा, नवजोत ¨सह, नवजोत कौर, सरिता रानी, नेहा रानी धीर, तरणजीत कौर, सु¨रदर कुमार, मनप्रीत लहड़िया, बल¨वदर ¨सह, शिव कुमार, राए ¨सह, गुरमीत ¨सह, लखबीर ¨सह, धीरज कुमार, मनजीत कौर आदि विशेष रूप से हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.