Move to Jagran APP

ड्रामापूर्ण रही नगर कौंसिल की स्पेशल बैठक, छह पार्षदों ने किया बाईकाट

नगर कौंसिल की बैठक में एक प्रस्ताव को लेकर रखी गई स्पेशल बैठक बेहद ड्रामापूर्ण रही। बैठक में छह पार्षदों ने हिस्सा ही नहीं लिया और उन्होंने बाहर बैठकर बायकॉट किया और अपना विरोध जताया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 07:16 PM (IST)
ड्रामापूर्ण रही नगर कौंसिल की स्पेशल बैठक, छह पार्षदों ने किया बाईकाट
ड्रामापूर्ण रही नगर कौंसिल की स्पेशल बैठक, छह पार्षदों ने किया बाईकाट

जागरण संवाददाता, रूपनगर : नगर कौंसिल की बैठक में एक प्रस्ताव को लेकर रखी गई स्पेशल बैठक बेहद ड्रामापूर्ण रही। बैठक में छह पार्षदों ने हिस्सा ही नहीं लिया और उन्होंने बाहर बैठकर बायकॉट किया और अपना विरोध जताया।

loksabha election banner

उधर, नगर कौंसिल के प्रधान परमजीत ¨सह मक्कड़ ने मौजूद अकाली-भाजपा पार्षदों समेत मांग करते हुए कहा कि हरगो¨बद नगर डिस्पोजल प्लांट की राइ¨जग लाइन डालने की विजिलेंस जांच करवाई जाए। ये राइ¨जग लाइन डालने के लिए 58 लाख रुपये खर्च किए गए। लेकिन इसके बावजूद सीवरेज का पानी बार-बार ब्लॉक हो रहा है। इस दौरान अकाली दल की पार्षद जस¨वदर कौर शैली के पति आरपी ¨सह शैली ने बैठक में ही अपने वार्ड की समस्याएं गिनानी शुरू की तथा कौंसिल के सेनीटेशन विभाग और प्रबंधन के ढुलमुल रवैये के खिलाफ रोष जताया। इतने में प्रधान मक्कड़ आरपी शैली को रोकने का प्रयास करते रहे और शैली ने कहा कि वो वार्डवासी भी हैं इसलिए उन्हें उनकी समस्याएं सुनी ही होंगी।

कौंसिल अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से काम नहीं कर रहे : शैली

शैली ने वार्ड नंबर एक में सीवरेज की निकासी बंद होने तथा नाले की सफाई न होने का मुद्दा ईओ रजनीश सूद के ध्यान में लाया। उन्होंने अपने वार्ड में पीने के पानी की सप्लाई कम आने तथा 25 परिवारों को पिछले एक माह से पीने की सप्लाई न मिलने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कौंसिल के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से काम नहीं कर रहे हैं। जिस पर माक्कड़ ने ईओ रजनीश सूद को हिदायत की कि समस्याओं का हल निकाला जाए। सेनीटेशन ब्रांच के खिलाफ लिखकर उच्चाधिकारियों को भेजा जाए क्योंकि उसका काम तसल्लीबख्श नहीं है। भाजपा पार्षद रचना लांबा ने अपने वार्ड में खालसा स्कूल इलाके में बरसाती पानी की समस्या का हल करवाने की मांग ईओ सूद से की।

29 जून को देंगे सीवरेज विभाग के खिलाफ धरना, डॉ.चीमा होंगे शामिल

माक्कड़ ने बैठक में अकाली-भाजपा पार्षदों को अपील की कि करते हुए कहा कि जो 30 जून को सीवरेज विभाग के दफ्तर के सामने धरना लगाया जाना है उसे 29 जून को किया जाएगा तथा सभी अपने वार्ड के लोगों को लेकर धरने में शिरकत करेंगे। ये धरना सीवरेज विभाग के खिलाफ वर्टिकल शाफ्ट न बनाने तथा हरगो¨बद नगर में डिस्पोजल में सीवरेज के पानी के बेक मारने का मसला हल न करने के विरोध में लगाया जाएगा। इस धरने में पूर्व शिक्षामंत्री डॉ.दलजीत ¨सह चीमा शिरकत करेंगे।

बाईकाट करने वाले बोले, बैठक अर्थहीन, कोई अहम मुद्दा विचारा नहीं गया

बैठक के बाहर बैठे कांग्रेसी पार्षद अशोक वाही, पोमी सोनी, आजाद पार्षद अमरजीत ¨सह जौली, र¨वदर कौर जग्गी, सलीम कुमार तथा गुरमीत ¨सह ¨रकू ने कहा कि आज की बैठक अर्थहीन है, क्योंकि इसमें शहर के हित में कम और बेकार का खर्च करने दिखाने वाली बैठक है। उन्होंने कहा कि शहरवासियों की हर समस्या के हल के लिए वो अकाली दल के धरने में भी जाने को तैयार हैं। आज की बैठक में गंदे पीने के पानी की सप्लाई, बिजली बिल का करोड़ों रुपए बकाया खड़ा होने, स्ट्रीट लाइटें लगाने, 125 गज के प्लाटों पर पानी व सीवरेज बिल माफ करने के मुद्दे की बात होनी चाहिए थी। स्पेशल बैठक बुलाकर सिर्फ एक प्रस्ताव पारित करके खानापूर्ति की गई है। वाही ने कहा कि ईओ समेत अन्य अधिकारी अपने स्टेशन हेडक्वार्टर पर 24 घंटे रहना यकीनी बनाएं। ये सरकार का नियम है। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपाई पार्षदों को शहर के लोगों के दर्द का अहसास नहीं है।

बैठक में कोरम हो गया पूरा

बैठक में एक बार संदीप कौर जग्गी भी शामिल हो गईं और हाजिरी रजिस्टर पर साइन भी कर दिए। लेकिन विरोधी पार्षदों के दबाव तले वो भी बाहर आ गईं। जब कांग्रेस पार्षदों को पता चला कि वो रजिस्टर में साइन कर आईं हैं तो उन्हें बैठक में जाने दिया गया। वहीं, जस¨वदर कौर शैली को भी विरोध पक्ष ने कुछ समय रोके रखा लेकिन बाद में वो बैठक में शामिल हो गईं। बैठक में 10 पार्षद थे तथा उनके शामिल होने के बाद 11 पार्षदों का कोरम पूरा हो गया। जो विरोधी पक्ष पूरा नहीं होने देना चाहते थे।

अखबार पढ़ने में रहे व्यस्त

हमेशा बैठक में कोई अजब-गजब बात कहने वाले पार्षद बावा ¨सह बैठक में शांत ही दिखे। इस दौरान बावा ¨सह बैठक में अखबार पढ़ने में व्यस्त रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.