Move to Jagran APP

मेन बाजार की सड़कों पर दुकानदारों का कब्जा

कीरतपुर साहिब के मेन बाजार में एक तो पहले ही सड़कें सिकुड़ी हुई है, वहीं दूसरी ओर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर इन सड़कों को और भी बदसूरत बना दिया है और ये अतिक्रमण हादसों का कारण भी बन रहे हैं। लोगों ने मांग की है कि प्रशासन इस ओर ध्यान दे ताकि बाजारों में खरीददारी करने के लिए उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 05:07 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 05:07 PM (IST)
मेन बाजार की सड़कों पर दुकानदारों का कब्जा
मेन बाजार की सड़कों पर दुकानदारों का कब्जा

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब : कीरतपुर साहिब के मेन बाजार की सड़कों पर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर बदसूरत बना दिया है। ये अतिक्रमण हादसों का कारण भी बन रहे हैं। लोगों ने मांग की है कि प्रशासन इस ओर ध्यान दे, ताकि बाजारों में खरीदारी करने के लिए उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े।

loksabha election banner

क्षेत्रवासियों ने कहा कि नगर पंचायत कीरतपुर साहिब ने दुकानदारों को कई बार अपील की है। पिछले लंबे से पेश आ रही इस दिक्कत से निजात दिलने के लिए कार्रवाई किए जाने की प्रतीक्षा में हैं। इस मौके गिरजा शंकर द्विवेदी, आर्यमित्र शर्मा, संजीव चड्ढा, नरेश टंडन, राज कुमार शर्मा, इकबाल ¨सह राणा, म¨हदर कुमार, योगराज सैनी, र¨वदर कुमार, पर¨मदर ¨सह, न¨रदर कुमार सैनी आदि ने मांग की है कि नगर पंचायत अपील करने की बजाए यदि अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करे तो तुरंत अतिक्रमण पर काबू पाया जा सकता है।

नहर की पगडंडियों पर भी कब्जे

केवल बाजारों में ही नहीं बल्कि बाजारों को जोड़ने वाली नहर की पगडंडियों पर भी दुकानदारों ने अवैध कब्जे कर रखे हैं। यही नहीं नगर पंचायत कीरतपुर साहिब द्वारा लगाई गई पेबर टायलों के लगने के बाद दुकानदारों ने अपने कब्जे इन टायलों पर भी जमाना शुरू कर दिया गया है।

जल्द हटाए जाएंगे अतिक्रमण: ईओ गुरदर्शन ¨सह

नगर पंचायत कीरतपुर साहिब के कार्यसाधक अधिकारी गुरदर्शन ¨सह ने कहा कि पहले दुकानदारों को मुनादी करवाते हुए अतिक्रमण हटाने की अपील की जाएगी। यदि इसके बावजूद दुकानदारों ने अवैध कब्जे नहीं हटाए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.