Move to Jagran APP

खरोटा में अंडरपास का रखा नींव पत्थर

आनंदपुर साहिब हलके का दशकों से रुके हुए विकास कार्यों के शुरू होने से जहां क्षेत्र की खुशहाली और उन्नति की नींव मजबूत हुई है। आज खरोटा के 51-सी रेलवे क्रॉसिग पर 4.73 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने जा रहे अंडरपास के साथ लोगों की 2 दशकों पुरानी समस्या का समाधान होने का रास्ता साफ हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 10:59 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 10:59 PM (IST)
खरोटा में अंडरपास का रखा नींव पत्थर
खरोटा में अंडरपास का रखा नींव पत्थर

जागरण टीम, घनौली, भरतगढ़ : श्री आनंदपुर साहिब हलके का दशकों से रूके हुए विकास कार्यों के शुरू होने से जहां क्षेत्र की खुशहाली और उन्नति की नींव मजबूत हुई है। वीरवार को खरोटा के 51-सी रेलवे क्रॉसिग पर 4.73 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे अंडरपास के साथ लोगों की दो दशकों पुरानी समस्या के समाधान का रास्ता साफ हो गया है।

loksabha election banner

यह विचार पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने खरोटा रेलवे क्रॉसिग पर अंडरपास का शिलान्यास करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अवानकोट को जोड़ने वाली सड़क पर बीबीएमबी द्वारा पुल का निर्माण जल्द होगा। इसके अलावा भाओवाल, राएपुर, महैण, गंभीरपुर ऊपरला, गग्ग और कीरतपुर साहिब क्षेत्र में भी लोगों की सुविधा के लिए मुख्य सड़क के साथ जुड़ने वाली सड़कों पर 5 पुलों का निर्माण करवाया जाएगा। जिससे भरतगढ़ क्षेत्र का रूका हुआ विकास तेजी के साथ शुरू हो जाएगा। इस रेलवे फाटक के बंद होने के चलते दर्जनों गांवों के निवासी पिछले 20 वर्षों से लंबा रास्ता तय करने व समय और रुपये की बर्बादी कर रहे थे। इन्हें राहत देने का वादा हमने पूरा कर दिया है। इसके साथ साथ गांव बरारी में पुल तैयार हो रहा है, जिसका एक माह के भीतर लोकार्पण कर दिया जाएगा। आज इस हलके में काफी विकास कार्य जारी हैं या जल्द ही शुरू हो रहे हैं। जिससे इस क्षेत्र की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

उन्होंने कहा कि आनंदपुर साहिब शहरी विकास अथारिटी के गठन के बाद हलके के सर्वपक्षीय विकास की संभावनाओं में हुई वृद्धि के साथ क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। जबकि उनके विरोधी इसे राजनीतिक रंगत देकर इस एतिहासिक और पवित्र नगरी के विकास के लिए करोड़ों रुपये देने वाली पंजाब सरकार और कैप्टन अमरिदर सिंह की नुक्ताचीनी कर रहे हैं। इस क्षेत्र के वासी विकास करने वालों और बातें करने वालों की पहचान कर चुके हैं। इसलिए भोले-भाले लोगों को अब गुमराह नहीं किया जा सकता। उन्होंने चंगर क्षेत्र के सिचाई योजना के अंतर्गत मिले करोड़ों रुपए और अन्य विकास कार्यों के जल्द शुरू होने के संबंध में भी जानकारी दी।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य नरिदर पुरी, दीपइंद्र सिंह भरतगढ़, अमरपाल सिंह बैंस, बलवीर सिंह भीरी, धन्ना सिंह बाठ, गुरनाम सिंह, मोहन सिंह भुल्लर, सरपंच तेजा सिंह, योगेश पुरी, फोरमैन जीत सिंह, सरपंच प्रेम सिंह, हरबंस सिंह, गुरनाम सिंह, गुरमेल सिंह, चैन सिंह राणा सहित क्षेत्र के पंच-सरपंच और बड़ी संख्या में गणमान्य उपस्थित थे। ये होगा अंडर पास का साइज

पांच मीटर चौड़ा, चार मीटर ऊंचा यह अंडरपास जहां क्षेत्रवासियों के लिए वरदान सिद्ध होगा, वहीं इसके आसपास साढ़े पांच मीटर चौड़ी, पच्चीस मीटर सड़क बनने से यातायात में भी कोई दिक्कत पेश नहीं आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.