Move to Jagran APP

लोगों का जीवन स्तर को ऊपर उठाने का किया जा रहा प्रयास : हरबंस

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : उप-मंडल मजिस्ट्रेट आनंदपुर साहिब हरबंस ¨सह ने आज क्षेत्र के

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 05:48 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jul 2018 05:48 PM (IST)
लोगों का जीवन स्तर को ऊपर उठाने का किया जा रहा प्रयास : हरबंस

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : उप-मंडल मजिस्ट्रेट आनंदपुर साहिब हरबंस ¨सह ने आज क्षेत्र के गांव बहलू का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने गांव ढेर तथा ढाहे के लोगों को पेश आ रही परेशानियों के संबंध में भी जानकारी हासिल की। इस मौके उन्होंने कहा कि गांववासियों को भी स्वच्छ प्रदूषण मुक्त वातावरण मुहैया करवाने तथा गंदगी से निजात दिलाने के लिए प्रशासन द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। पंजाब सरकार की ओर से अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को हर क्षेत्र के लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाने के साथ-साथ उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए भी प्रयास करने के आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने लोगों को पेश आ रही समस्याओं का जल्द ही समाधान करने भरोसा देते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि स्वच्छ माहौल में बीमारियां फैलने की संभावना खत्म हो जाती है यही लक्ष्य हासिल करना उनका उद्देश्य है तथा इसे पूरा करने के लिए गांवों के क्लबों, समाजसेवी संगठनों, युवाओं तथा गणमान्य व्यक्तियों का सहयोग बेहद जरूरी है। इस मौके बीडीपीओ दर्शन ¨सह भमद्दी, एई नरेश सैनी, सरपंच अजमेर ¨सह बहलू, सरपंच दल¨वदर कौर, सरपंच सुरजीत ¨सह ढेर, पंच सर्वजीत ¨सह, पंचायत अफ्सर जगतार ¨सह चिकना, राजपाल आंगरा, अवतार ¨सह बहलू, पूर्व बीडीपीओ अवतार ¨सह सहित गांववासी उपस्थित थे। पानी निकासी की समस्या से लोग परेशान

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि आज किए गए निरीक्षण के दौरान गांवों के लोग पानी के निकास की समस्या से प्रभावित हैं। जिसके कारण बीमारियों के फैलने का खतरा है तथा उन्होंने संबंधित विभागों को इस समस्या के समाधान के लिए तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मिशन तंदुरुस्त पंजाब का उद्देश्य आसपास फैली हर प्रकार की गंदगी को साफ करना है।

मुहिम वरदान हो रही साबित

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार का मिशन तंदुरुस्त पंजाब इस क्षेत्र के वासियों के लिए वरदान सिद्ध हो रहा है। इस क्षेत्र के लोगों द्वारा भी विभिन्न विभागों के सहयोग के साथ अपने आसपास को स्वच्छ रखने, गंदगी मुक्त करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इस संबंध में गांवों में कैंप लगाकर लोगों में जागरुकता लाई जा रही है जोकि अब गांवों की गलियों तक पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.